Home Bihar राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन शुरू,महिला वर्ग की गत विजेता वैशाली का विजय अभियान प्रारंभ

राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन शुरू,महिला वर्ग की गत विजेता वैशाली का विजय अभियान प्रारंभ

by Khelbihar.com

पटना 17 दिसंबर: बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में एवं वैशाली जिला बॉल बैडमिंटन संघ के द्वारा कुशवाहा आश्रम,हाजीपुर में आज से प्रारंभ हुए 28वीं बिहार राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला वर्ग के उदघाटन मैच में गत वर्ष की विजेता मेजबान वैशाली ने बेगूसराय को 35-26,35-22 से पराजित कर विजय अभियान प्रारंभ किया।

इस मैच में वैशाली की ओर से प्रिया सिंह,वंदना,शिल्पी, कविता, मुस्कान ने व बेगूसराय की ओर से पूनम,युक्ता रानी,कशिश ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पुरूष वर्ग के पहले मैच में कैमूर ने अररिया को पराजित किया।

इससे पूर्व तीन दिवसीय राज्य चैंपियनशिप का विधिवत उदघाटन बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष-सह-बिहार विधान परिषद में सत्तारूढ़ दल के उपनेता प्रो.नवल किशोर यादव व विशिष्ट अतिथि राज्य संघ की उपाध्यक्ष-सह-जदयू प्रवक्ता प्रो.सुहेली मेहता ने दीप प्रज्वलित,गुब्बारा उड़ाकर व नारियल फोड़कर किया।

राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष प्रो.नवल किशोर यादव ने खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के बाबजूद राज्य बॉल बैडमिंटन संघ अपने कैलेंडर के अनुसार कार्यक्रम कराकर मिशाल स्थापित किया है। राज्य में बॉल बैडमिंटन की लोकप्रियता बढ़ी है।

राज्य के खिलाड़ियों ने राज्य व देश के लिए पदक प्राप्त किया है जो बेकार होने नहीं दिया जायेगा। खिलाड़ियों एवं पदाधिकारियों के लगन व परिश्रम से बॉल बैडमिंटन खेल को पहचान मिली है। राज्य सरकार यदि बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों को नजरअंदाज नहीं करें तो और भी बेहतर परिणाम देंगे।

वार्षिक प्रतियोगिता प्रतिवेदन राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने प्रस्तुत किया। सम्मानित अतिथि राज्य संघ के उपाध्यक्ष मिथिलेश कुमार मंडल,आम जनमत पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनामिका पासवान,प्रदेश महासचिव राजद अनिल चन्द्र कुशवाहा,पूर्व अध्यक्ष नगर परिषद सोनपुर विनोद सिंह सम्राट,संयुक्त सचिव मिताली मित्रा ने भी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

अतिथियों का स्वागत जिला सचिव रवि रंजन कुमार ने एवं धन्यवाद ज्ञापन राजेश शुभांगी ने किया। मंच संचालन प्रमोद कुमार ने किया। इस अवसर पर राज्य संघ के सदस्य अरुण दयाल,अनुज राज,जिला कुशवाहा संघ के उपाध्यक्ष कमल प्रसाद सिंह,कोषाध्यक्ष राजेन्द्र बनफूल,जिला प्रारंभिक शिक्षक संघ के सचिव पंकज कुशवाहा उपस्थित थे।

ई अवसर पर प्रतियोगिता के आयोजन में मदद करने वाले आरसीटी स्किल्स व आईटी के प्रोपराइटर रवि कुमार एवं आरएसएम बुद्धा फाउंडेशन के निदेशक स्नेहा शाक्या एवं आर.के.डेयरी के निदेशक रणधीर कुमार सिंह को शॉल,पाग व बुके से विशेष रूप से सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता के दूसरे दिन के खेल का उदघाटन लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान करेंगे।

Related Articles

error: Content is protected !!