Home Bihar ड्रा पर समाप्त हुआ कूच बिहार ट्रॉफी में बिहार और उत्तराखंड का मुकाबला।

ड्रा पर समाप्त हुआ कूच बिहार ट्रॉफी में बिहार और उत्तराखंड का मुकाबला।

by Khelbihar.com

पटना 23 दिसंबर: नई दिल्ली में बीसीसीआई के तत्वाधान में बिहार और उत्तराखंड के बीच खेले जा रहे चार दिवसीय कूच बिहार ट्रॉफी में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिहार द्वारा पहली पारी में बनाए गए 308 रन के जवाब में उत्तराखंड ने 9 विकेट पर 386 रन बनाकर 78 रनों की बढ़त हासिल कर पारी घोषित किया।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि बिहार द्वारा पहली पारी में बनाए गए 308 रन के जवाब में उत्तराखंड की टीम आज मैच के चौथे दिन 370 रन से आगे खेलना शुरू किया और उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज दिव्यम रावत के 103 रन की शतकीय पारी और पूर्वांश ध्रुव के 99 रनों,अभ्युदय 52 रन व अशर खान ने भी 69 रन की बदौलत 9 विकेट पर 386 रन बनाकर 78 रन की बढ़त हासिल कर पारी घोषित कर दी।

जिसमें बिहार के गेंदबाज साकिब हुसैन ने 75 रन देकर सर्वाधिक 5 विकेट चटकाए जबकि तरुण कुमार सिंह ने दो बल्लेबाजों का शिकार किया।आज मैच के अंतिम दिन बिहार अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 183 रन बनाए और इस मैच को ड्रा पर समाप्त किया।

बिहार की ओर से दीपक ने नाबाद 54 रन व आयुष आनंद ने 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि सरमन निग्रोध ने 28 रन और कुमार श्रेय ने 26 रन का योगदान दिया।उत्तराखंड के गेंदबाज रजत श्रीवास्तव 52 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए जबकि कप्तान अनमोल को एक सफलता हाथ लगी।बिहार का अगला मुकाबला एलिट ग्रुप -डी में हैदराबाद की टीम के साथ 27 दिसंबर से नई दिल्ली में खेली जाएगी।

Related Articles

error: Content is protected !!