Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational साउथ अफ्रीका में खिलाडियों को अच्छा प्रदर्शन करने का शानदार मौका: राहुल द्रविड़ हेड कोच भारत

साउथ अफ्रीका में खिलाडियों को अच्छा प्रदर्शन करने का शानदार मौका: राहुल द्रविड़ हेड कोच भारत

by Khelbihar.com

सेंचुरियन 26 दिसंबर: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच आज रविवार से सेंचुरियन में खेला जाएगा। भारतीय टीम को अफ्रीकी जमीन पर अभी भी पहली सीरीज जीतने का इंतजार है। इस बीच भारत क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने खिलाडियों को लेकर एक बयान दिया है .

हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्री-मैच वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा ” साउथ अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन करने का यह शानदार मौका है और इसका फायदा उठाया जाना चाहिए। ज्यादातर खिलाड़ी करियर में विदेशी परिस्थिति में प्रदर्शन करने के बाद जाने जाते हैं।

उन्होंने आगे कहा “यह एक बड़ी चुनौती है। लेकिन यह खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका है। चाहे आप फॉर्म में हों या आउट ऑफ फॉर्म, इन परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने का यह एक बेतहर अवसर है। सच कहूं, तो घर से बाहर की परिस्थितियों में खेलना और अच्छा प्रदर्शन करना खिलाड़ियों के लिए हमेशा बेहतर होता है।

बहुत सारा करियर इस तरह की परिस्थितियों में प्रदर्शन करने के बाद परिभाषित होता है। मुझे लगता है कि यह हर किसी के लिए एक अच्छा मौका है कि वह आगे बढ़े और इस तरह के प्रदर्शन करें, जो टीम के जीतने में मददगार साबित हो।”

उन्होंने कहा, यहां की परिस्थितियों में खेलना हमेशा एक चुनौती रही है। यहां की परिस्थितियों से तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगता है। खासकर जब आप यहां सेंचुरियन से शुरुआत करते हो।उन्होंने साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम के पिछले अनुभव पर भरोसा जताया है कि वह परिस्थितियों के अनुकूल तेजी से ढलने में मदद करेगा।

Related Articles

error: Content is protected !!