Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational भारत ने सेंचुरियन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से हराया, दर्ज की एक ऐतिहासिक जीत

भारत ने सेंचुरियन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से हराया, दर्ज की एक ऐतिहासिक जीत

by Khelbihar.com

सेंचुरियन 30 दिसंबर: नए वर्ष से पहले भारतीय क्रिकेट फैन के लिए ख़ुशी के पल.  भारतीय टीम ने सेंचुरियन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से जीत दर्ज करते हुए एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस तरह भारतीय टीम सेंचुरियन में टेस्ट जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी।

पांचवें दिन दक्षिण अफ्रीका के लिए डीन एल्गर और उनके साथ टेम्बा बवुमा ने शुरुआत की। दोनों ने शुरू में काफी अच्छी बल्लेबाजी की और 5वें विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी निभाई। जसप्रीत बुमराह ने डीन एल्गर को 77 रन के निजी स्कोर पर एलबीडबल्यू किया। इसके बाद क्विंटन डी कॉक 28 गेंदों में 21 रन बनाकर सिराज का शिकार बने। लंच तक दक्षिण अफ्रीका ने 66 ओवर में 182/7 का स्कोर बना लिया था।

लंच के बाद 190 के स्कोर पर शमी ने जानसेन को 13 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद अश्विन ने कगिसो रबाडा (0) और लुंगी एनगिडी (0) का विक चटकाया और प्रोटियाज टीम की पारी का अंत किया।दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम में 68 ओवर में 191 के स्कोर पर आउट हो गयी। भारत के लिए दूसरी पारी में बुमराह और शमी 3-3 तथा सिराज और अश्विन ने 2-2 विकेट हासिल किए।

Related Articles

error: Content is protected !!