Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET जीत का क्रेडिट सिर्फ खिलाडियों को मिलाना चाहिए,मुझे नही,खिलाड़ी ही है जो मेहनत करते है: राहुल द्रविड़(हेड कोच भारत)

जीत का क्रेडिट सिर्फ खिलाडियों को मिलाना चाहिए,मुझे नही,खिलाड़ी ही है जो मेहनत करते है: राहुल द्रविड़(हेड कोच भारत)

by Khelbihar.com

दक्षिण अफ्रीका 03 जनवरी: भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम टीम के पहले टेस्ट में जीत दर्ज करने पर खिलाडियों की सहारना की है और यू कहे एक कोच के तौर पर अपने उपर इस जीत की क्रेडिट लेने से साफ मना कर दिया है .

प्रेस कांफ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने कहा” खिलाड़ी काफी मेहनत करते हैं। ऐसे में अगर भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतते हैं, तो इसका क्रेडिट खिलाड़ियों को मिलना चाहिए। उन्होंने आगे कहा 2006-07 में यहां टीम का नेतृत्व करने वाले खिलाड़ी और कप्तान के रूप में यह बहुत अलग है। कोच के रूप में मेरी भूमिका टीम का समर्थन और मदद करना है और यह वास्तव में उनकी सफलता है।

मुझे लगता है कि अगर हम कोचिंग के नजरिए से ऐसा करने में सक्षम हैं तो कुछ संतुष्टि होगी। सफलता का एक बड़ा हिस्सा (क्रेडिट) खिलाड़ियों को जाना चाहिए। वे वही हैं जो कठिन काम करते हैं, वे वही हैं जो बीच में खेलते हैं। हमारा काम सिर्फ उन्हें सपोर्ट करना है।

द्रविड़ ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों द्वारा यहाँ टेस्ट मैच जीतने में सक्षम होना काफी मायने रखेगा। अगले पांच दिनों में मेहनत करनी होगी। मुझे लगता है कि दक्षिण अफ़्रीकी टीम वापसी करेगी और वे ऐसा आमतौर पर करते हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!