Home Bihar आईसीपीपीसीबी की बीसीसीआई से मांग, बीसीए के अध्यक्ष राकेश तिवारी को करें बर्खास्त

आईसीपीपीसीबी की बीसीसीआई से मांग, बीसीए के अध्यक्ष राकेश तिवारी को करें बर्खास्त

by Khelbihar.com

पटना 04 जनवरी: इंडिपेंडेंट क्रिकेट प्लयर्स प्रोटेक्शन काउंसिल ऑफ बिहार ( आईसीपीपीसीबी ) के अध्यक्ष सुनीत दत्त मिश्रा , उपाध्यक्ष तथा पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता अजीत कुमार शुक्ला तथा आईसीपीपीसीबी के महासचिव तथा पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता संजीव कुमार मिश्र ने भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ( बीसीसीआई ) के अध्यक्ष सौरव गांगुली से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग की है ।

आईसीपीपीसीबी के पदाधिकारियों द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि बीसीए के अध्यक्ष राकेश तिवारी के ऊपर महिला से छेड़छाड़ एवं जबरदस्ती करने का आरोप से संबंधित नई दिल्ली में एक महिला द्वारा एफआईआर दर्ज करायी गयी है और श्री तिवारी के ऊपर फोर्जरी एवं धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है जो बिहार की प्रतिष्ठा को धुमिल करता है ।

एफआईआर में बीसीए द्वारा संचालित बिहार क्रिकेट लीग में करोड़ो रूपए की हुई सट्टेबाजी एवं लूट – खसोट संबंधी बात उठायी गयी है । एफआईआर में ऐसी ऐसी बातें दर्ज करायी गयी है जिससे बिहार में भद्रजनों का खेल क्रिकेट कहीं से मुँह दिखाने लायक नहीं रह गया है । पदाधिकारियों ने कहा कि बीसीसीआई को तुरंत मामले का संज्ञान लेकर बीसीए अध्यक्ष के पद से राकेश कुमार तिवारी को बर्खास्त करना राज्य क्रिकेट हित में होगा ।

एफआईआर में पीड़ित महिला द्वारा ऐसे – ऐसे आरोप लगाये गये हैं जो जांच के बाद कठोर से कठोर कदम कानून के अनुसार उठान के लिए पर्याप्त है । ऐसी परिस्थिति में बीसीसीआई को बिहार के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी को बर्खास्त कर बिहार को सीधे बोर्ड अपने कंट्रोल में लेते हुए एडहॉक कमिटि बनाकर बिहार में क्रिकेट का संचालन करें और पीड़ित महिला को न्याय दिलाने में बीसीसीआई को मदद करना चाहिए , इसके साथ ही एफआईआर में आरोपी ओम प्रकाश तिवारी , निशांत दयाल और गुरजीत सिंह सोनी समेत अन्य के खिलाफ भी अविलम्ब कार्रवाई की मांग की है ।

आपको बता दे की सोमवार को अचानक एक पोर्टल पर की खबर को बिहार क्रिकेट जगत व सोसल मीडिया में हवा देना शुरू हो गया .हलाकि यह खबर पोर्टल ने 12 दिसम्बर 2021 को लिखी थी .इसके बाद कई दिन बीत जाने के बाद अब बिहार क्रिकेट में बबाल मचा है .

कुछ लीग इसे राजनीती व कुछ लोग इसे झूठा आरोप बता रहा है. खेल बिहार ने उस महिला से सम्पर्क करने की कोशिश कर रहा है जिसने बीसीए अध्यक्ष सहीत अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ प्रथामिका दर्ज कराइ है . संपर्क होने के बाद विस्तृत जानकरी खेल बिहार द्वारा दी जाएगी .

पोर्टल लिंक:https://diginewshub.com/fir-registered-in-delhi-against-bca-president-rakesh-kumar-tiwari-and-bca-member-nishant-gurjeet-for-cheating-with-chitra-bora-and-ashutosh-bora/?fbclid=IwAR2bGx6kNOwQtrR4myNlu9MrkSZ6jFO3RHHRLzA92rKu5j6yPm-xXGQwFls

Related Articles

error: Content is protected !!