Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET रणजी ट्रॉफी के पहले चरण का आगाज 10 फ़रवरी से 9 वेन्यू पर

रणजी ट्रॉफी के पहले चरण का आगाज 10 फ़रवरी से 9 वेन्यू पर

by Khelbihar.com

पटना 04 फ़रवरी: बीसीसीआई की घरेलु टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 10 फरवरी से शुरू हो रहा है .टूर्नामेंट का पहला चरण 10 फ़रवरी से 15 मार्च तक खेला जाएगा। जबकि दूसरा चरण 30 मई से 26 जून तक होगा।

पहले चरण की समाप्ति के बाद आईपीएल होना है और इसकी समाप्ति के बाद रणजी ट्रॉफी का दूसरा चरण शुरू होगा। इसकी जानकारी बीसीसीआई के सचिव जय शाह द्वारा गुरुवार को जारी कार्यक्रम से पता चला है .

जय शाह द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, रणजी ट्रॉफी के प्रथम चरण 62 दिनों में 9 वेन्यू पर कुल 64 मैच खेले जाने हैं। वेन्यू के नाम है अहमदाबाद, कोलकाता, राजकोट, दिल्ली, गुवाहाटी, कटक, त्रिवेंद्रम, चेन्नई और हरियाणा . इस बार रणजी ट्रॉफी के कुल 38 टीमों को 9 ग्रुप में बांटा गया है।

जिसमे चार -चार टीमों के 8 एलीट ग्रुप और 6 टीमों का एक प्लेट ग्रुप में बांटा गया है । बिहार को इस बार भी प्लेट ग्रुप में खेलना होगा. प्लेट ग्रुप का वेन्यू कोलकाता है . एलीट टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलेगी जबकि प्लेट टीमें अपने ग्रुप के केवल तीन टीमों से भिड़ेंगी। प्रत्येक एलीट टीम की एक टीम क्वार्टर फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी, सिर्फ एक टीम ऐसी होगी जिसे प्री-क्वार्टर फ़ाइनल गेम खेलना होगा।

जय शाह द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार आगे की जानकारी जल्द उपलब्ध कराया जायेगा जैसे मैच शेड्यूल,मैच प्लेयिंग कैंडीशन,हेल्थ सेफ्टी गाइडलाइन इत्यादी.

Related Articles

error: Content is protected !!