Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational पाकिस्तान के पूर्व कोच ने कहा” इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आईपीएल नहीं खेलना चाहिए

पाकिस्तान के पूर्व कोच ने कहा” इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आईपीएल नहीं खेलना चाहिए

by Khelbihar.com

करांची 17 फरवरी : हाल ही में एशेज सीरीज में इंग्लैंड को करारी हार का सामान करना पड़ा था जिसके बाद इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटरो को कही पूर्व खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के क्रिकेट सिस्टम को ख़राब बताते हुए अपनी राय रखी। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने आईपीएल को ही इसके पीछे जिम्मदेर बताया है।

मिकी आर्थर के अनुसार इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को अपने खिलाड़ियों आईपीएल खेलने से रोकना होगा यदि वह टेस्ट टीम को बेहतर बनाना चाहते हैं। मिकी आर्थर ने कहा है कि ‘इंग्लैंड ने एशेज सीरीज में पर्याप्त रन नहीं बनाए थे। यदि आप दोष देना चाहते हैं, तो आप इसे ही दोष दे सकते हैं। काउंटी क्रिकेट को दोष नहीं देना चाहिए। इतने लंबे समय से काउंटी क्रिकेट अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का वास्तव में अच्छा निर्माता रहा है।

उन्होंने आगे कहा” मुझे नहीं लगता कि सिस्टम में कोई समस्या है। यदि आप शुरुआती सीज़न में ताकत चाहते हैं, तो दुर्भाग्य से आपको अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने से रोकना होगा। आपको बेहतर टेस्ट टीम बनाने के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने वाले अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की तैयारी करवानी होगी।’

आपको बता दे की एशेज में मिली हार के बाद इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड, सहायक कोच ग्राहम थोर्प और मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने इस्तीफा दे दिया था। पिछले साल श्रीलंकाई टीम के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद मिकी आर्थर ने काउंटी क्रिकेट की टीम डर्बीशायर के कोचिंग पद का भार संभाला है और उन्होंने एशेज में मिली करारी हार और इंग्लैंड टेस्ट टीम को बेहतर बनाने के लिए बोर्ड को अहम सुझाव दिया है।

Related Articles

error: Content is protected !!