Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET बुमराह को भारतीय टीम के उपकप्तान बनाए जाने पर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान?

बुमराह को भारतीय टीम के उपकप्तान बनाए जाने पर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान?

by Khelbihar.com

कानपूर 23 फरवरी: बुमराह को इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में हुई वनडे सीरीज के लिए पहली बार भारत का उपकप्तान बनाया गया था। अब एक बार फिर उन्हें यह भूमिका सौंपी गयी है। जिसपर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा की बुमराह को उपकप्तान बनाए जाने से खुश हूँ।

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल और टेस्ट सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाए जाने से खुश हैं।अगर कोई बल्लेबाज या गेंदबाज लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा बनता है तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।

रोहित ने आगे कहा” इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह बल्लेबाज है या गेंदबाज। अंततः मायने रखता है क्रिकेट का दिमाग और उनके (बुमराह) पास तेज दिमाग है। मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता हूं और मैं समझता हूं कि उनके पास किस तरह का क्रिकेट दिमाग है। लीडरशिप के रोल की भूमिका में कदम रखना उनके लिए अच्छा रहेगा। वह अपने खेल को अगले लेवल पर ले गए हैं। मुझे यकीन है कि वह इसे आगे भी जारी रखेंगे। यह भूमिका जो उसे मिली है, इससे उसका आत्मविश्वास और बढ़ेगा

रोहित ने यह भी कहा कि बुमराह, राहुल और पंत की तिकड़ी टीम में लीडरशिप की भूमिका के लिए दावेदारी में है। अगर आप जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और ऋषभ पंत के बारे में बात करते हैं, तो इन लोगों को भारतीय क्रिकेट के लिए भविष्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। उन्हें लीडरशिप के संभावित दावेदार के रूप में भी देखा जाता है।

बुमराह को केएल राहुल की गैरमौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में उपकप्तान बनाया गया है। राहुल इस महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के लिए भारत के उपकप्तान थे, जबकि ऋषभ पंत ने टी20 सीरीज में उपकप्तान की जिम्मेदारी संभाली थी। पंत भी श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, उन्हें आराम दिया गया है।

Related Articles

error: Content is protected !!