Home Bihar रणजी ट्रॉफी: शतक से चूके गनी, 431 रन पर बिहार ने की पहली पारी घोषित।

रणजी ट्रॉफी: शतक से चूके गनी, 431 रन पर बिहार ने की पहली पारी घोषित।

by Khelbihar.com

पटना 25 फरवरी:  बीसीसीआई के तत्वाधान में कोलकाता के ईडेन गार्डन में खेले जा रहे बिहार और सिक्किम के बीच रणजी ट्रॉफी मुकाबला में बिहार ने 431 रन पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। जिसके जवाब में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सिक्किम ने 3 विकेट खोकर 138 रन बनाए ।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक सह प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने बताया कि कोलकाता के ईडन गार्डन में बिहार और सिक्किम के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबला के दूसरे दिन
बिहार की टीम 4 विकेट पर बनाए गए 315 रन से आगे खेलना शुरू किया।

लेकिन कल नाबाद 98 रन की पारी खेलने वाले बल्लेबाज सकीबुल गनी आवाज सर्वप्रथम कल की पारी में बिना किसी रन जोड़े 98 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर हीं सिक्किम के गेंदबाज नितेश कुमार गुप्ता ने पगबाधा कर बिहार को आज पहला झटका दिया और सकीबुल गनी शतक लगाने से चूके।

वहीं विपिन सौरव ने कल के नाबाद 50 रन की अर्धशतकीय पारी आगे खेलना शुरू किया और 76 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर नितेश कुमार गुप्ता नेहीं अपना शिकार बनाते हुए पगबाधा आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

जबकि हर्ष विक्रम सिंह के 38 रन, सचिन कुमार सिंह के 30 रन और कप्तान आशुतोष अमन के नाबाद 20 रन की उपयोगी पारी के सहारे 9 विकेट पर 431 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी।

सिक्किम के गेंदबाज पल्जोर को तीन सफलता जबकि नितेश कुमार गुप्ता को दो और कार्तिक, सुमित और ली योंग लेप्चा को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में अपनी पारी पारी खेलने उतरी सिक्किम की टीम आज दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक लियान खान के नाबाद 65 रन और कप्तान क्रांतिथी कुमार के नाबाद 56 रनों की अर्धशतकीय पारी के सहारे तीन विकेट खोकर 138 रन बना चुके हैं।

बिहार के गेंदबाज अभिजीत साकेत ने आज दो विकेट चटकाए जबकि हर्ष विक्रम सिंह को आज एक सफलता हाथ लगी।
कल मैच के तीसरे दिन सिक्किम कि टीम 3 विकेट पर बनाए गए 138 रन से आगे खेलना शुरू करेगी।

Related Articles

error: Content is protected !!