Home Bihar बेगूसराय नगर सीसी रूबन कप जिला क्रिकेट लीग का बना चैंपियन

बेगूसराय नगर सीसी रूबन कप जिला क्रिकेट लीग का बना चैंपियन

by Khelbihar.com
  • रुबन हॉस्पिटल बेगूसराय में अत्याधुनिक पवेलियन और जिले के क्रिकेटर को सारी सुविधा प्रदान करेगी- डॉ सत्यजीत सिंह
  • बेगूसराय नगर क्रिकेट क्लब रूबन कप जिला क्रिकेट लीग का बना चैंपियन
  • रुबन हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ सत्यजीत कुमार सिंह ने खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत!
  • रोहन कुमार सिंह बने मैन ऑफ द सीरीज
  • रामविनीत सरन बने मैन ऑफ द मैच

बेगूसराय 02 फरवरी: बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के द्वारा बेगूसराय के गांधी स्टेडियम में आयोजित स्व अखिलेश्वर कुमार स्व डॉ आनंद नारायण शर्मा स्व विमल चंद्र कुमार की स्मृति में 22 वा बेगूसराय सीनियर डिवीजन जिला क्रिकेट लीग रूबन कप का फाइनल मुकाबला बेगूसराय के गांधी स्टेडियम में बेगूसराय नगर क्रिकेट क्लब और बरौनी क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया ।

जिसका विधिवत उद्घाटन रूबन हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर सत्यजीत कुमार सिंह और रूबन हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ अनिल कुमार सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया और इस अवसर पर खिलाड़ियों को पुरस्कार भी प्रदान किया।

इस अवसर पर रुबन हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर सत्यजीत कुमार सिंह ने कहा कि बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ अगर स्टेडियम का निर्माण करती है तो रुबन हॉस्पिटल की तरफ से हाई प्रोफाइल और उच्च स्तरीय पवेलियन बनाने का काम करेगी साथ ही सत्यजीत ने कहा कि बेगूसराय जिले के कोई भी क्रिकेट खिलाड़ी या उनके परिवार का सदस्य अगर किसी भी प्रकार का मेडिकल सुविधा लेना चाहेगी तो रूबन हॉस्पिटल पूरी तरह खिलाड़ी और उनके परिवार को सहायता प्रदान करेगी।

इस अवसर पर उन्होंने एक अच्छे आयोजन के लिए बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ को धन्यवाद और आभार प्रकट किया वही इस अवसर पर रुबन हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ अनिल कुमार सिंह मेडिकल डायरेक्टर अनिल कुमार सिंह ने कहा कि बिहार क्रिकेट के क्षेत्र में आगे बढ़ रही है वर्तमान में इंफ्रास्ट्रक्चर के कमी के कारण आज हमारे खिलाड़ी पीछे हो जा रहे हैं आने वाले समय में अच्छे मैदान और इंफ्रास्ट्रक्चर होगा तो बिहार से भी कई खिलाड़ी आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल सकेंगे।

इस अवसर पर बेगूसराय के पूर्व महापौर संजय कुमार बिहार क्रिकेट संघ टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह सेंट जोसेफ के निदेशक अभिषेक कुमार बिहार क्रिकेट संघ के जी एम पटवर्धन बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राज नयन सचिव कृष्ण कन्हैया सिंह मृत्युंजय कुमार वीरेश अमित कुमार क्लब प्रतिनिधि सुनील सिंह रणवीर कुमार निराला कुमार विवेक कुमार ललन लालित्य धर्मेंद्र कुमार मौजूद थे!

फाइनल मुकाबले में टॉस बेगूसराय नगर क्रिकेट क्लब के कप्तान प्रेम रंजन पाठक ने जीता पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर के मैच में बेगूसराय नगर क्रिकेट क्लब की टीम 8 विकेट खोकर 226 रनों का लक्ष्य बरौनी के समक्ष रखा बेगूसराय नगर क्रिकेट क्लब की ओर से मुरारी ने शानदार अर्धशतक 59 रन बनाए राम विनीत शरण ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंद में 56 रन बनाए दिलजीत ने 34 रन बनाए और चंदन गिरी ने 32 रनों का योगदान किया और वही बरौनी क्रिकेट क्लब की ओर से भरत ने 2 विकेट प्राप्त किया मो अनवारुल ने 2 विकेट प्राप्त किया और निधि ने 1 विकेट प्राप्त किया ।

इसके जवाब में उतरी बरौनी क्रिकेट क्लब की टीम निर्धारित 40 ओवर के मैच में 8 विकेट खोकर 211रन बनाई! बरौनी की ओर से भारत ने 73 रन बनाए कप्तान मो दानिश ने 57 रन बनाए और अतुल प्रकाश ने 25 रन बनाए वही बेगूसराय नगर क्रिकेट क्लब की ओर से कप्तान प्रेम रंजन पाठक ने 2 विकेट प्राप्त किया रोहन सिंह ने 2 विकेट प्राप्त किए राम विनीत सरन और चंदन ने 1-1 विकेट प्राप्त किया ।

इसके उपरांत बेगूसराय नगर क्रिकेट क्लब ने बरौनी को 15 रनों से पराजित किया बेगूसराय नगर क्रिकेट क्लब के रोहन कुमार सिंह बने मैन ऑफ द सीरीज और वही फाइनल मैच का मैन ऑफ द मैच बेगूसराय नगर क्रिकेट क्लब के राम विनीत सरन बने! इस जिला क्रिकेट लीग के बेस्ट फील्डर हर्ष कुमार बेस्ट गेंदबाज रोहन कुमार सिंह बेस्ट कीपर मो दानिश आलम को दिया गया और बेस्ट बल्लेबाज का पुरस्कार मुरारी कुमार को दिया गया विजेता और उपविजेता टीम को रुबन हॉस्पिटल डायरेक्टर सत्यजीत सिंह और मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर अनिल कुमार सिंह ने प्रदान किया! इस मैच के मुख्य अंपायर विकी कुमार नीतीश कुमार थे स्कोरर राम कुमार थे उद्घोषक के रूप में प्रफुल्ल चंद्र मिश्रा शिवम कुमार मोहम्मद जावेद थे

Related Articles

error: Content is protected !!