Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational Breaking News:ऑस्ट्रेलिया के स्पिन दिग्गज शेन वॉर्न का हार्ट अटैक से निधन

Breaking News:ऑस्ट्रेलिया के स्पिन दिग्गज शेन वॉर्न का हार्ट अटैक से निधन

by Khelbihar.com

ऑस्ट्रेलिया के स्पिन दिग्गज शेन वार्न का शुक्रवार को 52 वर्ष की आयु में निधन हो गया। फॉक्स क्रिकेट की रिपोर्ट के अनुसार, वार्न को थाईलैंड में कार्डियक अरेस्ट हुआ और उन्हें उनके कमरे में बेहोश पाया गया। दूसरी तरफ जैसे ही ये खबर बाहर आई, तो पूरा क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई।

स्पिन के जादूगर कहे जाने वाले वॉर्न को कई मौकों पर कमेंटेटर के रूप में देखा गया और हाल ही में वो बिल्कुल फिट भी दिखे थे लेकिन अचानक से उनका हमें अलविदा कह जाना, ये बात फिलहाल किसी भी क्रिकेट फैन के लिए हज़म कर पाना बहुत मुश्किल है।

जबकि उनके निधन के बारे में ज्यादा जानकारी का इंतज़ार है, वार्न के प्रबंधन ने उनके निधन की पुष्टि करने के लिए एक संक्षिप्त बयान जारी किया है।

बयान में कहा गया है, “शेन अपने विला में बेहोश पाए गए और चिकित्सा कर्मचारियों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, उन्हें नहीं बचाया जा सका। परिवार इस समय गोपनीयता का अनुरोध करता है और आने वाले समय में ज्यादा जानकारी दी जाएगी।”

न केवल ऑस्ट्रेलिया बल्कि पूरे क्रिकेट जगत के बेहतरीन स्पिनरों में से एक, वार्न ने डेढ़ दशक से अधिक के करियर में 145 टेस्ट और 194 वनडे मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया।

वो टेस्ट क्रिकेट में अब तक के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिसमें उनके नाम 25.41 की औसत से 708 विकेट हैं, जिसमें 37 पांच विकेट और 10 बार दस विकेट हॉल शामिल हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा, वार्न इंडियन प्रीमियर लीग और बिग बैश लीग सहित घरेलू टी 20 लीग में भी खेलते हुए दिखे थे, जहां उन्होंने मेलबर्न स्टार्स का प्रतिनिधित्व किया था।

उन्होंने 2008 में आईपीएल के पहले संस्करण में भी हिस्सा लिया था और इस सीज़न में उन्होंने अपनी आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हुए उन्हें खिताब भी जितवाया था।

Related Articles