Home Bihar BCCI लेवल कोच मनीष ओझा के देख-रेख में मधुबनी हेमन खिलाड़ियों की प्रशिक्षण शुरू

BCCI लेवल कोच मनीष ओझा के देख-रेख में मधुबनी हेमन खिलाड़ियों की प्रशिक्षण शुरू

by Khelbihar.com

मधुबनी: बीसीसीआई कोच मनीष ओझा के प्रशिक्षण में मधुबनी जिला क्रिकेट संघ हेमन ट्रॉफी टीम का बहरबन बेलाही उच्च विद्यालय के मैदान में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू कर दिया गया है।

बिहार दिवस के शुभ अवसर पर मधेपुर कलुआही पंचायत के पूर्व मुखिया अजय झा के द्वारा बीसीसीआई कोच मनीष ओझा को मिथिला पाग और दोपटा पहनाकर सम्मानित किया गया। साथ हीं मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के सचिव कालीचरण ने गुलदस्ता देकर सम्मानित किया।

मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के सचिव कालीचरण ने बताया कि मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के स्थापना बर्ष 1978 के 45 बर्षों के इतिहास में पहलीवार बीसीसीआई कोच के द्वारा जिला क्रिकेट संघ के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जो गौरव की बात है।

सचिव कालीचरण ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 22 मार्च से 24 मार्च तक किया गया है।
सचिव काली चरण ने बताया कि कोच मनीष ओझा ने आज के प्रशिक्षण में मुख्य रूप से क्षेत्र रक्षण पर विशेष बल दिया।
सचिव काली चरण ने बताया कि बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में 25 मार्च से बिहार के 38 जिलों का आठ जगहों – दरभंगा, बेगूसराय, भागलपुर, वैशाली, गया, पूर्णिया, कैमूर और जहानाबाद में एक साथ हेमन ट्रॉफी मैच आयोजित किया जा रहा है। जिसमें दरभंगा पोलो मैदान के टर्फ पिच पर होने वाले मैच में दरभंगा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और शिवहर जिला की टीम भाग ले रही है।

मधुबनी जिला का पहला मैच 27 मार्च को शिवहर जिला से,दूसरा मैच 29 मार्च को सीतामढ़ी जिला से, तीसरा मैच 02 अप्रैल को मुजफ्फरपुर जिला से और चौथा मैच 03 अप्रैल को दरभंगा जिला से है। प्रतियोगिता का क्वार्टर फाइनल 06 अप्रैल को, सेमी फाइनल 09 और 10 अप्रैल को और फाइनल मैच 11 अप्रैल को खेला जाएगा। सचिव काली चरण ने बताया कि प्रशिक्षण के अंतिम दिन 24 मार्च को मधुबनी जिला क्रिकेट संघ की हाइमन ट्रॉफी के टीम की घोषणा की जाएगी।

मधेपुर पंचायत के पूर्व मुखिया अजय झा ने प्रशिक्षण शिविर के अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपलोग सभी प्रतिभावान हैं , आपलोगों की टीम मजबूत नजर आती है। दरभंगा में आपलोग उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जिला और अपना नाम रौशन करेंगें।इस अवसर पर मिहिर चंद्र झा, अर्जुन सिंह “बिन्दे”, सर्फे आलम, अमर जी, संजीव कुमार सिंह, दिलीप झा, ललित कुमार झा, हेमंत कुमार झा, अम्पायर प्रफुल्ल कुमार कर्ण सहित दर्जनों क्रिकेट प्रेमी उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!