Home Bihar अंगिका जोन: हेमन ट्रॉफी मे सूर्यवंश के नाबाद 173 रन व कुमार गौरव राज के नाबाद 103 रनों की धुआंधार पारी

अंगिका जोन: हेमन ट्रॉफी मे सूर्यवंश के नाबाद 173 रन व कुमार गौरव राज के नाबाद 103 रनों की धुआंधार पारी

by Khelbihar.com

भागलपुर : सूर्यवंश के नाबाद 173 रन व कुमार गौरव राज के नाबाद 103 रनों की धुआंधार पारी के बदौलत भागलपुर ने मुंगेर को 209 रनों के विशाल अंतर से हराकर हेमन ट्रॉफी के अंगिका जॉन की नंंबर वन टीम बन गई है।

भागलपुर टीम हेमन ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। 9 अप्रैल को पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में अंगिका जॉन की नंबर वन टीम भागलपुर का क्वार्टर फाइनल मुकाबला पाटलिपुत्र जॉन के नंबर वन टीम जहानाबाद से है।

ज्ञात हो कि भागलपुर की टीम 2018 से रणजी खिलाड़ी बासुकीनाथ की कप्तानी में हेमन ट्रॉफी में बिहार की नंबर वन जिला क्रिकेट टीम है। भागलपुर टीम के हेड कोच सह पूर्व रणजी खिलाड़ी मो रहमतुल्लाह ने बताया कि भागलपुर टीम क्वार्टर फाइनल में भी अच्छा खेलेगी।

बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित हेमन ट्राॅफी (अंगिका जॉन) के दसवां मैच खेला गया। 50 ओवर के मैच का टॉस भागलपुर के कप्तान बासुकीनाथ ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

भागलपुर की टीम ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 344 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भागलपुर की ओर से बल्लेबाजी में सूर्यवंश ने 17 चौके व 7 छक्के की मदद से नाबाद 173 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। वही बल्लेबाजी में उनका साथ दे रहे कुमार गौरव राज ने 8 चौके व 5 छक्के की मदद से नाबाद बेहतरीन 103 रनों की शतकीय पारी खेली।

इन दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 276 रनों की मैच विनिंग पार्टनरशिप की। मयंक चौधरी ने पांच चौकों की मदद से 36 रनों के उपयोगी पारी खेली। मुंगेर की ओर से गेंदबाजी में प्रशांत ने दो विकेट, अमित व गुलरेज ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

345 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंगेर की टीम 45 ओवर में 135 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मुंगेर की ओर से बल्लेबाजी में शुभम व पवन ने क्रमशः 21-21 रन, विशाल सिंह ने 20 रन बनाए। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में सचिन व भानू ने क्रमशः तीन-तीन विकेट लिया। गोविंदा ने दो विकेट, विवेक व शहाबुद्दीन ने क्रमशः एक-एक विकेट झटका।

अंपायर की भूमिका बीसीए पैनल के अंपायर मनोहर (खगड़िया) व अमित रंजन (मधुबनी) ने निभाई। मैच आॅब्जर्वर बीसीए पैनल के डाॅ इंद्रजीत कुमार थे। स्कोरर धर्मजय, ऑनलाइन स्कोरर ओम झा व पिच क्यूरेटर हिमांशु रॉय थे। कॉमेंटेटर संजीव चौधरी थे।

मौके पर सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, डॉ जयशंकर ठाकुर, मो फारूक आजम, बैद्यनाथ मिश्रा, मो महताब मेहंदी, डॉ अर्जुन कुमार, प्रणब सिंह, टुनमुन, करुण सिंह, चंदन झा आदि मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!