देहरादून : आज (शुक्रवार) को जिला क्रिकेट संघ, देहरादून के वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें यह निर्णय लिया गया कि 74वीं जिला क्रिकेट लीग 2022-23 का आगाज 23-04-2022 से किया जाएगा।

जिसके मैच यह  छह स्थानों पर खेले जाएंगे जो इस प्रकार हैं।
1 अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी
2 आयुष क्रिकेट अकादमी
3 ममस क्रिकेट अकादमी
4 तनुश क्रिकेट अकादमी
5 अश्मित क्रिकेट अकादमी
6 डीआईएमएस क्रिकेट अकादमी।
बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जो इस प्रकार हैं:
1. पिछले वर्ष पंजीकृत क्लबों/अकादमियों के लिए कोई पंजीकरण शुल्क नहीं।
2.  पंजीकरण प्रक्रिया विवरण :- (न्यूनतम 15 खिलाड़ी / अधिकतम – 20 खिलाड़ी पंजीकृत होने के लिए) एक क्लब या खिलाड़ी पंजीकृत करने के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएँ http://www.dcadehradun.tv/register .. जिले में भागीदारी के लिए अनिवार्य सभी खिलाड़ियों के दस्तावेज अपलोड करें  पीडीएफ प्रारूप में ।
3. सुनिश्चित करें कि क्लबों और खिलाड़ियों की सभी पंजीकरण प्रक्रिया 15 अप्रैल 2022 तक पूरी की जाए।
4. 16 अप्रैल 2022 से 20 अप्रैल 2022 के बीच लीग फिक्स्चर को अस्थायी रूप से जारी करना।
5. 23 अप्रैल 2022 सीनियर 74वीं जिला लीग 2022-23 का उद्घाटन मैच।
6. 2 डिवीजन लीग (ए और बी) – एक दिवसीय प्रारूप
7. सेमी-फाइनल (2-दिवसीय मैच) और फाइनल (3-दिवसीय मैच) – एक डिवीजन, उसके बाद जिला कैंप।
8. प्रति टीम न्यूनतम 5 लीग मैच।  (टीम में प्रवेश पर निर्भर करता है।)
9. यदि खिलाड़ी ने पिछले साल दूसरे जिले की लीग में भाग लिया है, तो उसे हिन देहरादून जिला लीग में भाग लेने से पहले एनओसी जमा करना होगा और क्लब बदलने वाले खिलाड़ियों के लिए भी यही लागू होता है (15 अप्रैल 2022 से पहले)
10. डीसीए देहरादून (संबद्धता इकाई) द्वारा संबद्ध टूर्नामेंट-केवल पंजीकृत क्लब  टूर्नामेंट में भाग लेंगे, देहरादून जिले के क्लबों के तहत पंजीकृत खिलाड़ियों को अनुमति दी जाएगी या वर्तमान में देहरादून जिले में कार्यरत कोई भी खिलाड़ी भाग ले सकता है।  (अंपायरों/स्कोररों की सूची डीसीए देहरादून द्वारा टूर्नामेंट के संचालन के लिए उपलब्ध कराई जाएगी)।

 11. सीनियर डिस्ट्रिक्ट लीग के समापन के बाद आयोजित होने वाले कोचिंग कोर्स, अंडर -19 और अंडर -16 लीग नोट- खिलाड़ी सीएयू के मानदंडों के अनुसार आवश्यक अनिवार्य दस्तावेजों को पूरा करने के बाद ही इंटर-जिला लीग के लिए पात्र होंगे।

बैठक में संजय गुसाई (प्रवक्ता सीएयू) अश्विनी बहुगुणा (उपाध्यक्ष डीसीए) अनिल डोभाल (सहायक सचिव डीसीए), संजय कटियार (उपाध्यक्ष डीसीए), अशोक गुप्ता (निदेशक), राकेश रेंजर (निदेशक)  ), सागर बोहरा, सुमित डोभाल (क्रिकेट ऑपरेशन) धनपाल खरोला, भरत गुलाटी, बिपिन कुमार, विपिन जोशी (प्रबंधक प्रशासन), अभिषेक चौहान आदि उपस्थित थे।