Home Bihar हेमन ट्रॉफी मे मिली हार के बाद जिला सचिव ने उठाया कप्तान व टीम मैनेजमेंट पर सवाल

हेमन ट्रॉफी मे मिली हार के बाद जिला सचिव ने उठाया कप्तान व टीम मैनेजमेंट पर सवाल

by Khelbihar.com

पूर्णिया : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में चल रहे हेमन ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में मेजबान पूर्णिया ने पू.च.को 62 रन से करारी शिकस्त देकर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

ग्रीन वैल्यू स्टेडियम पूर्णिया में हुए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी पूर्णिया की टीम शिशिर साकेत 38,भास्कर दुबे 31 और श्रमण निग्रोध के 24 रन के बदौलत 194/10(49.5) स्कोर बनाया।पू.च.के गेंदबाज मुकेश ने 30/3(9.5) और टुन्ना ने 31/2(10) विकेट चटकाए।लक्ष्य पीछा करने उतरी पू.च.की टीम 42.4 ओवर में सिर्फ 132/10 रन के स्कोर पर सिमट गई।पू.च.के बल्लेबाज अनुपम ने 25 और आशुतोष ने 24 रन बनाए।पूर्णिया के गेंदबाज शिशिर साकेत ने 28/5(7.4) और सैफ खान ने 27/2(10) विकेट चटकाए।

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम के हवाले से जानकारी देते हुए मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन ने बताया कि क्रिकेट में हार-जीत तो होती ही रहती हैं लेकिन आज के मैच में कप्तान और टीम मैनेजमेंट के द्वारा मनमानी रवैया अपनाना टीम पर भारी पड़ा।

कप्तान व टीम मैनेजमेंट द्वारा तेज गेंदबाजी के अनुकूल परिस्थिति होने के बावजूद स्टेट प्लेयर तेज गेंदबाज बादल कनौजिया के जगह अमित कुमार को खेलना और लगातार विफल हो रहे बल्लेबाज यूसुफ नदीम को इस महत्वपूर्ण मुकाबले में फिर एक मौका देना हार का सबसे बड़ा कारण हैं।

युवा बल्लेबाज ऋषि पराशर और युवा तेज गेंदबाज सुरजभान को नजरअंदाज करना भी हार के महत्वपूर्ण कारणों में से एक हैं।लगातार जीत रही पू.चम्पारण टीम के कप्तान/मैनेजमेंट को सेमीफाइनल जैसे अति महत्वपूर्ण मुकाबले में इस तरह की गैर जरूरी बदलाव की कोई जरूरत नही थी।टीम कप्तान और मैनेजमेंट से मैच रिपोर्ट की माँग की गई हैं.

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह,उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर,सचिव ज्ञानेश्वर गौतम,कोषाध्यक्ष मनोज कनौजिया, चीफ मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया, मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,चयनसमिति के सदस्य वरिष्ठ खिलाड़ी रामप्रकाश सिन्हा, संजय कुमार टुन्ना,प्रकाश रंजन,शिवप्रकाश सिन्हा, हरप्रीत सिंह सलूजा, प्रीतेश रंजन सहित वरिष्ठ खिलाड़ियो और खेलप्रेमियों ने सेमीफाइनल फाइनल मुकाबले में टीम की अप्रत्याशित हार पर खेद प्रकट किया हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!