Home Bihar पूर्णिया को हराकर भागलपुर बना तीसरी बार हेमन ट्राॅफी का चैंपियन

पूर्णिया को हराकर भागलपुर बना तीसरी बार हेमन ट्राॅफी का चैंपियन

by Khelbihar.com

पूर्णिया : रणजी खिलाड़ी बासुकीनाथ की कप्तानी में भागलपुर ने पूर्णिया को 7 विकेट से हराकर हेमन ट्राॅफी का खिताब जीत कर लगातार तीसरी बार बिहार की नंबर वन टीम बन गई है।

यह दूसरा मौका है, जब भागलपुर की टीम बासुकीनाथ की कप्तानी में हेमन ट्राॅफी विजेता बनी है। इससे पूर्व भागलपुर टीम वर्ष 2018 में चैंपियन बनी थी।

पूर्णिया में खेले गए हेमन ट्राॅफी के फाइनल मैच में भागलपुर के जीत के हीरो सचिन (83 रन), कप्तान बासुकीनाथ (57 रन), सूर्यवंश (50 रन) व गोविंदा (5 विकेट) रहे। बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में शुक्रवार को पूर्णिया के ग्रीन वैली स्टेडियम में खेले गए हेमन ट्राॅफी के फाइनल मुकाबले में टाॅस पूर्णिया की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

पूर्णिया की टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 233 रनों का स्कोर खड़ा किया। पूर्णिया की ओर से बल्लेबाजी में शशिर साकेत ने 72 रन, एकेबी ने 40 रन व शरवन नीग्रोध ने 31 रनों की पारी खेली। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में गोविंदा कुमार ने 10 ओवर में एक मेडन व 27 रन देकर पांच महत्वपूर्ण विकेट लिया। मो. शहाबुद्दीन ने 2 विकेट व अभिषेक कुमार ने एक विकेट चटकाए।

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भागलपुर की टीम ने 44.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाकर मैच को जीत लिया। भागलपुर की ओर से बल्लेबाजी में सचिन कुमार ने 7 चौके व एक छक्के की मदद से 83 रन, कप्तानी पारी खेलते हुए बासुकीनाथ ने 4 चौके व एक छक्के की मदद से 57 रन व सूर्यवंश ने तीन चौके की मदद से नाबाद 50 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

सचिन और बासुकीनाथ ने पहले विकेट के लिए 105 रनों की मैच विनिंग पार्टनरशिप की। कुमार गौरव राज ने एक छक्के की मदद से नाबाद 14 रन बनाए। पूर्णिया की ओर से गेंदबाजी में विजय भारती, भास्कर दुबे व शशिर साकेत ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

मैच में अंपायर की भूमिका बीसीए पैनल के राजीव मिश्रा व सन्नी कुमार वर्मा ने निभाई। मैच ऑब्जर्वर बीसीए पैनल के शशिकांत सिंह थे। स्कोरर शिव शशि चक्रवर्ती थे।

वही भागलपुर टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष नरेंद्र शंकर सहाय, सचिव डॉ आनंद कुमार मिश्रा, संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, कोषाध्यक्ष डॉ जयशंकर ठाकुर, संयोजक मो फारूक आजम, टीम के हेड कोच सह पूर्व रणजी खिलाड़ी मो रहमतुल्ला, टीम मैनेजर मो हसन खान, मो मेहताब मेहंदी, डॉ विश्वनाथ, डॉ अर्जुन कुमार, जगदीश शर्मा, कृष्ण कुमार पांडे उर्फ गुड्डू पांडे, नीलकमल राय आदि ने पूरी टीम के खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है।

Related Articles

error: Content is protected !!