Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार को लेकर पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार को लेकर पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान

by Khelbihar.com

मुंबई : आपको 2019 वनडे वर्ल्ड कप तो याद होगा हां वही जहा धोनी के रन आउट होते ही टीम इंडिया ने अपने तीसरी वर्ल्डकप जीतने की उम्मीद छोड़ दी थी। वही थ्रो गप्टिल का जिन्होंने भारत की आखरी उम्मीद धोनी को रन आउट कर भारत को सेमिफाइनल में हराकर टूर्नामेंट से बहार कर दिया था। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने टीम को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

रवि शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा, एक कोच के तौर पर 2019 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला उसी दिन समाप्त हो गया था। मोमेंटम हमारे पास था लेकिन दुर्भाग्य से बरसात होने लगी। रवि शास्त्री ने इसके बाद 1987 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार को भी याद किया। तब वो एक प्लेयर के तौर पर टीम इंडिया का हिस्सा थे।

उन्होंने उस मैच को लेकर कहा, अगर एक प्लेयर के तौर पर मैं 1987 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की बात करूं तो मेरे हिसाब से हमारे पास 1983 से बेहतर टीम थी। हमारे पास वो मैच जीतकर कोलकाता में फाइनल जीतने का सुनहरा मौका था। इसलिए सेमीफाइनल में मिली उस हार से काफी दुख हुआ।

रवि शास्त्री की अगुवाई में भारतीय टीम ने 2019 के वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि अंतिम-4 में आकर टीम को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार तरीके से खेला लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से उन्हें 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। बारिश की वजह से मुकाबला दो दिनों तक चला और शायद यही वजह रही कि टीम इंडिया ने अपना मोमेंटम गंवा दिया और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

 

Related Articles

error: Content is protected !!