Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ से प्रेरित हुए है आईपीएल स्टार उमरान मलिक: शमीम राना(लाहौर कलंदर्स के मालिक)

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ से प्रेरित हुए है आईपीएल स्टार उमरान मलिक: शमीम राना(लाहौर कलंदर्स के मालिक)

by Khelbihar.com

करांची : पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स के मालिक शमीम राना का मानना है कि” आईपीएल में अपने स्पीड तेज गेंदबाजी से क़हर बरपा रहे उमरान मलिक की कहानी पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ से प्रेरित है जिन्हें लाहौर कलंदर्स की टीम ने तैयार किया।

शमीम राना के मुताबिक जिस तरह से लाहौर कलंदर्स की टीम ने हारिस रऊफ को स्टार बनाया, ठीक उसी तरह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने उमरान मलिक के साथ किया है। उनके मुताबिक आईपीएल ने लाहौर कलंदर्स टीम से प्रेरणा ली है।

पाकटीवी से बातचीत में राना ने कहा ” मुझे काफी खुशी हो रही है कि लाहौर कलंदर्स ने ना केवल पाकिस्तान क्रिकेट बल्कि इंडियन क्रिकेट को भी काफी प्रभावित किया है। अगर आप उमरान मलिक की कहानी को देखें तो ये हारिस रऊफ जैसी ही लगती है। शायद उन्होंने हारिस की स्टोरी को ही फॉलो किया होगा और सोचा कि अगर पाकिस्तान में ऐसा हो सकता है तो भारत में क्यों नहीं।

उन्होंने आगे कहा” दोनों ही प्लेयर्स के बीच काफी समानता है। दोनों ने ही सफेद गेंद की क्रिकेट से शुरूआत की थी और जम्मू-कश्मीर से आते हैं। इसके अलावा इनका फर्स्ट क्लास का कोई बैकग्राउंड भी नहीं था। मैंने आईपीएल में इस तरह से पहले कभी नहीं देखा था। ऐसा तभी हुआ जब हारिस रऊफ की कहानी उनके लिए एक उदाहरण बनी

आपको मालूम हो कि” हारिस रऊफ पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स की टीम का हिस्सा हैं और वहीं से उनका क्रिकेट करियर आगे बढ़ा। उन्हें लाहौर की टीम ने 2018 में अपनी टीम में शामिल किया था और उस वक्त उनके पास कोई भी फर्स्ट क्लास एक्सपीरियंस नहीं था। लाहौर कलंदर्स में आने के एक साल बाद उन्होंने अपना पहला डोमेस्टिक मुकाबला खेला और 2020 में पाकिस्तान टीम का भी हिस्सा बने।

 

Related Articles

error: Content is protected !!