Home झारखण्डJHARKHAND 40 प्लस इस्ट जोन मास्टर्स टी 20 क्रिकेट में धनबाद ने जमशेदपुर को और आसनसोल ने कलिंगा को हराया

40 प्लस इस्ट जोन मास्टर्स टी 20 क्रिकेट में धनबाद ने जमशेदपुर को और आसनसोल ने कलिंगा को हराया

by Khelbihar.com

जमशेदपुर :  पहली 40 प्लस इस्ट जोन मास्टर टी 20 क्रिकेट प्रतियोगिता में आज खेले गए मुकाबलों में धनबाद डायमंड में जमशेदपुर वेटरन को 55 रनों से और बीटीएमपीएल आसनसोल में कलिंगा वारियर्स ओड़ीसा को सात विकेट से आसानी से हरा दिया .

जमशेदपुर वेटरन्स क्लब के तत्वावधान में कीनन स्टेडियम में खेली जा रही तीन दिवसीय प्रतियोगिता के पहले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए धनबाद ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 162 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। संतोष सिंह ने सबसे अधिक 67 रन( रिटायर्ड आउट), कंचन सिंह ने 53 , सौमिक चटर्जी ने 19 तथा जय प्रकाश राय ने 10 रनों का योगदान दिया। पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद संतोष सिंह और कंचन सिंह ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाकर धनबाद की स्थिति काफी मजबूत कर दी ।जमशेदपुर की ओर से अविनाश कुमार 19 रन देकर तीन विकेट , महेश और सुमन मंदिर दत्ता को एक-एक विकेट लिये।

जवाब में जमशेदपुर 15.2 ओवरों में 107 रन पर आउट हो गई। प्रशांत ने 39, के वी श्रीनिवासन ने 16, रवि रंजन ने ॅॅ 11 और शंभु पूरी ने 10 रन बनाये। धनबाद के उमेश यादव, संजय शर्मा और संजय कुमार ने 2-2, अरविंद, मुख्यतार और वसत ने एक एक विकेट लिया। धनबाद के संतोष सिंह को मैन आफ द मैच, कंचन सिंह को श्रेष्ठ बल्लेबाज, और जमशेदपुर के अविनाश कुमार को श्रेष्ठ गेंदबाज और रितेश कुमार को श्रेष्ठ फील्डर का पुरस्कार पूर्व अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेटर चरणजीत एवं ममता मूनका न प्रदान किया।

दूसरे मैच में आसनसोल के खिलाफ कलिंगा की टीम 51 रन बनाकर आउट हो गई। राकेश भारद्वाज ने सर्वाधिक 13 रन बनाए। आसनसोल की ओर से मलाय जेना ने 11 रन देकर चार विकेट लिए सिद्धार्थ ने तीन और शंतनू ने 2 खिलाडिय़ों को आउट किया। आसनसोल ने जवाब में 8.4 ओवर में तीन विकेट गंवाकर मैच जीत लिया। कुंदन पंडित 28 रन बनाकर नाबाद रहे। कलिंगा की ओर से रोबोट 2 विकेट लिए।

आसनसोल कुंदन पंडित को बेस्ट बैट्समैन,ए मजूमदार को बेस्ट कैच तथा कलिंगा के रावण को बेस्ट बॉलर का पुरस्कार मिला. पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राजीव से ठ और पूर्व राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी गुरमीत सिंह ने विजेताओं को पुरस्कृत किया. इसके पहले आज सुबह टाटा वर्कर्स यूनियन के उपाध्यक्ष संजय सिंह खिलाडिय़ों का परिचय प्राप्त किया।

Related Articles

error: Content is protected !!