Home राष्ट्रीयNATIONAL SPORTS ऐरोस्केटोबॉल राष्ट्रीय प्रतियोगिता तेलंगाना , तामिलनाडू राजस्थान , महाराष्ट्र जीता

ऐरोस्केटोबॉल राष्ट्रीय प्रतियोगिता तेलंगाना , तामिलनाडू राजस्थान , महाराष्ट्र जीता

by Khelbihar.com

मुंबई : ऐरोस्केटोबॉल राष्ट्रीय प्रतियोगिता तेलंगाना , तामिळनाडू राजस्थान , महाराष्ट्र ने जीत हासिल की ऐरोस्केटोबॉल राष्ट्रीय प्रतियोगिता में तेलंगाना और तामिलनाडू पहिले स्थान पर ऐरोस्केटोबॉल बॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया सम्मती से और ऐरोस्केटोबॉल असो . ऑफ महाराष्ट्र व ठाणे से संयुक्त से राष्ट्रीय प्रतियोगिता सफल हुई ।

यह प्रतियोगिता 6 में से 9 मे 2022 , आत्मा इंटरनेशनल स्कूल आरगाव , मुंबई यहां पर आयोजन किया गया था इस प्रतियोगिता का परिणाम इस तरीके से है

कॅडेट बालक ग्रुप में प्रथम तमिलनाडू द्वितीय महाराष्ट्र , तीसरा- तेलंगाना और बालिका ग्रुप में प्रथम तमिलनाडू , द्वितीय राजस्थान , तीसरा महाराष्ट्र और जूनियर बालक ग्रुप में प्रथम तेलंगाना , द्वितीय राजस्थान , तीसरा महाराष्ट्र और जूनियर बालिका ग्रुप में पहिला- तेलंगाना दुसरा तमिलनाडू , तीसरा महाराष्ट्र जीत हासिल की ।

इस राष्ट्रीय ऐरोस्केटोबॉल की प्रतियोगिता सफल होने में तेलंगाना कोच शिवा , मंगेश , भास्कर प्रश्या मॅडम , राजस्थान कोच संजय कुमार पवन शर्मा तमिलनाडू कोच प्रविण जॉनसन , आबुनाहीर और महाराष्ट्र कोच श्याम सुंदर , अॅलेक्स , डॅनीयल , और इस खेल के निर्माता सुनिल कॉड्रेस , पागावाड सर ने मदत की । कॅडेट बालक ग्रुप में तमिलनाडू व महाराष्ट्र के बीच हुए अंतिम मैच में तमिलनाडू 8 पॉईंट से जीती ।

तमिलनाडू की ओर से के . . दारवीन , संजय रंजन , अशवंत के और महाराष्ट्र की ओर से अर्श केणी , दश कदम , कार्तिक थोरात , सिद्धांत बत्रा अच्छा खेले । • जूनियर बालक ग्रुप में तेलंगाना व राजस्थान के बीच हुए अंतिम मैच में तेलंगाना 6 पॉइंट्स जीत हासिल की । तेलंगाना की तरफ से अकलेस , गंगाप्रसाद , सतिन संतोष , आरुस प्रविणकुमार श्रीजन भगवंत रेही और राजस्थान की ओर से क्षितीज जैसवाल , ध्रुव सैनी , तनिष सैनी , चंद्रशेखर उदित भारद्वाज अच्छा खेले ।

ऐरोस्केटोबॉल यह खेल गेंद हवा में उछालकर स्कैटिंग करते हुए खेला जाता है । यह खेल दक्षिण मध्य भारत में बहुत प्रिय है और ज्यादा बच्चे खेलते हैं । कुछ समय में यह खेल स्कूल गैम फेडरेशन और इंडिया ( एसजीएफआय ) और भारत खेल मंत्रालय से मान्यता मिल जायेगी ऐसा ऐरोस्केटोबॉल के सभी लोगों का कहना है

Related Articles

error: Content is protected !!