Home Bihar पूर्णिया प्रीमियर लीग(PPL) को बिहार क्रिकेट संघ ने नहीं दी मान्यता?बीसीए जारी की सुचना देखे

पूर्णिया प्रीमियर लीग(PPL) को बिहार क्रिकेट संघ ने नहीं दी मान्यता?बीसीए जारी की सुचना देखे

by Khelbihar.com

पटना : बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा क्रिकेट गतिविधियाँ अभी फिलहाल पूरी तरह से हेमन ट्रॉफी के समापन के बाद बंद पड़ी है वही कुछ जिला क्रिकेट संघ के साथ मिलकर आयोजनकर्ता क्रिकेट आयोजन कर खिलाड़ियों को एक प्लेटफॉर्म दे रहे है जहा खिलाडी अपने आप को प्रूफ कर सके लेकिन बीसीए इसे नियमों के खिलाफ मानती है।

बिहार क्रिकेट संघ के ऑफिसियल वेबसाइट पर पूर्णिया प्रीमियर लीग(PPL) को लेकर एक सुचना जारी की गई लेकिन देखिये बीसीए की मजबूरी किसके आदेश से यह सुचना जारी की गई है वह भी नहीं बता पा रहे क्योकि जारी सुचना में उस पदाधिकारी के नमो का उल्लेख नहीं है।

जारी सुचना में कहा गया है “ बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के नियमावली एवं समय-समय पर कमिटी ऑफ़ मैनेजमेंट एवं आम सभा में लिए गए निर्णय के आलोक में पूर्णिया जिला के द्वारा PPL के लिए प्राप्त आवेदन को BCA के द्वारा मान्यता नहीं दी गयी है। इस तरह का कोई भी आयोजन, बिहार क्रिकेट संघ के निर्णय के विरुद्ध, संघ विरोधी कार्यवाही माना जाएगा।

इस की सूचना ईमेल के माध्यम से पूर्णिया जिला संघ को ससमय दी जा चुकी है। इस तरह के मान्यता नहीं प्राप्त आयोजन मे जिला संघ/बिहार संघ के प्लेयर्स भाग नहीं ले सकते है। शिकायत/जानकारी प्राप्त होने पर आयोजनकर्ता जिला संघ एवं इसमे भाग लेने वाले प्लेयर्स पर बिहार क्रिकेट संघ नियमानुसार कार्यवाई करेगा।

इससे पूर्व बिहार क्रिकेट संघ के मीडिया कन्वेनर कृष्णा पटेल नहीं ऐसे टूर्नामेंट में भाग लेने से खिलाड़ियों और ऑफिसियल को प्रेस विग्यप्ति जारी करते हुए मना किया था। अब सवाल यह उठता है की आखिर टूर्नामेंट आयोजनकर्ता को जिला क्रिकेट संघ या बिहार क्रिकेट संघ से पंजीकरण क्यों करना होता है। अगर यह आयोजन जिला क्रिकेट संघ के द्वारा या उससे पंजीकृत हो तो क्या उसपर भी बीसीए कार्यवाही कर सकता है? जबकि बीसीए से मान्यताप्राप्त जिला इकाई है फिर भी?

क्या बिहार क्रिकेट संघ की टीम इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियो द्वारा किए गए प्रदर्शन के आधार पर टीम में चयन करेगी या खिलाड़ियों के प्रदर्शन की रिकॉर्ड रखेगा अगर नहीं तो भी खिलाड़ियों को खेलने मना क्यों करती है? जो टूर्नामेंट आयोजनकर्ता बीसीए से या जिला क्रिकेट संघ से पंजीकृत करवाती है पंजीकरण फी जो लिया जाता है उस पैसे को बीसीए क्या करेगा ? क्या पंजीकृत खिलाडी जो टूर्नामेंट में खेलेंगे उस पर खर्च करेगी अगर नहीं तो टूर्नामेंट को पंजीकृत क्यों कराने के लिए कहा जाता है?

 

Related Articles

error: Content is protected !!