धनबाद : धनबाद और रांची ने जेएससीए अंडर-19 एलीट क्रिकेट में जोरदार जीत के साथ अपनी शुरुआत की है। टाटा डिगवाडीह स्‍टेडियम में धनबाद ने ग्रुप बी के मुकाबले में देवघर को आठ विकेट से हराया। वहीं जियलगोरा स्‍टेडियम में रांची ने गिरिडीह को 126 रनों के अंतर से मात दी।

टाटा डिगवाडीह स्‍टेडियम में टास धनबाद ने जीता और पहले बल्‍लेबाजी के लिए देवघर को आमंत्रित किया। अभय सिंह के 52, हार्दिक पंजवानी के 18 और विक्रम सिंह के 13 रनों की मदद से देवघर ने 39.4ओवर में 132 रन बनाए। धनबाद के अमन कुमार सिंह ने 26 और तेजन सिंह ने 16 रन देते हुए तीन-तीन विकेट लिए। इसके अलावा चंदन शर्मा, शुभम मिश्रा, मोहित राय और राजवीर सिंह को एक-एक विकेट मिला।

बाद में राजेश कुमार के नाबाद 58, अनुराग सिंह के 431 और रोबिन मंडल के नाबाद 17 रनों की मदद से धनबाद ने 23 ओवर में दो विकेट पर 134 रन बना मैच आसानी से जीत लिया। मैन आफ द मैच चुने गए राजेश कुमार को धनबाद क्रिकेट संघ के महासचिव उत्‍तम विश्‍वास ने पुरस्‍कार प्रदान किया। इस अवसर पर जेएससीए के कार्य‍कारिणी सदस्‍य बिनय कुमार सिंह, मैच रेफरी मनोज यादव, बाल शंकर झा आदि उपस्थित थे।

वहीं जियलगोरा स्‍टेडियम में टास हारने के बाद रांची को पहले बल्‍लेबाजी करनी पड़ी। रांची ने उत्‍तम कुमार और आदर्श गिरि की अर्धशतकीय पारी की मदद से निर्धारित 40 ओवरों में नौ विकेट पर 208 रन बनाए। उत्‍तम 84 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि आदर्श ग‍िरि ने 69 रन बनाए। गिरिडीह के मो अफसर ने 20 पर तीन, कुमार अंकित ने 52 पर तीन और सागर कुमार ने 28 पर दो विकेट लिए।

बाद में गिरिडीह की टीम 24.2 ओवर में 82 रन पर आउट हो गई। कुमार अंकित ने 19, बसंत कुमार ने 12 और साकेत केडिया ने 10 रन बनाए। रांची के शीत कुमार ने 18 पर पांच और सन्‍नी सचिन तिवारी ने 10 रन पर चार विकेट लिए। मैन आफ द मैच उत्‍तम कुमार को मैच रेफरी सब्‍बीर हुसैन ने पुरस्‍कार प्रदान किया। इस अवसर पर जेएससीए के कार्यकारिणी सदस्‍य बिनय कुमार सिंह, डीसीए के महासचिव उत्‍तम विश्‍वास, संयुक्‍त सचिव बीएच खान अंपायर नीरज पाठक व हेमंत ठाकुमर मौजूद थे।