धनबाद : अमन कुमार सिंह की शानदार गेंदबाजी के बाद प्रकाश कुमार सिंह की धैर्य भरी पारी की मदद से धनबाद ने पश्चिम सिंहभूम को रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से हराकर जेएससीए अंडर-19 एलीट क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी है।

उधर जियलगोरा स्टेडियम में खेले गए ग्रुप बी के दूसरे मैच में देवघर ने गिरिडीह को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की।टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में टास धनबाद ने जीता और पश्चिम सिंहभूम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

आशीष तंवर ने 55, हिमांशु कुमार सिंह के 37 रनों की मदद से पश्चिम सिंहभूम ने 37.4 ओवर में 140 रन बनाए। अमन कुमार सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 23 रन पर पांच विकेट चटकाए। मोहित राय ने 24 पर दो विकेट लिए जबकि चंदन शर्मा और तेजन सिंह को एक-एक विकेट मिला।

जवाबी पारी खेलने उतरी धनबाद की बेहद खराब शुरुआत हुई। उसके पांच विकेट महज 25 रन पर गिर गए। इसके बाद प्रकाश कुमार सिंह ने एक छोर संभालते हुए धैर्य भरी 57 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए धनबाद को जीत के लक्ष्य तक पहुंचा दिया। धनबाद ने 47 ओवर में आठ विकेट पर जीत के लिए जरूरी रन जुटाए। उसने सूरज कुमार (19) के साथ छठे विकेट के लिए 49, मोहित राय (15) के साथ आठवें विकेट के लिए 37 रन जुटाए। चंदन शर्मा ने भी 15 रन बनाए। पश्चिम सिंहभूम के ललित सिंह ने 24 पर तीन और वरूण सिंह ने 19 पर दो विकेट लिए।

गौरव सिंह, विशाल साव और हिमांशु कुमार सिंह को एक-एक विकेट मिला। मैन आफ द मैच चुने गए प्रकाश कुमार सिंह को डीसीए के संयुक्त सचिव बाल शंकर झा ने पुरस्कार सौंपा। इस अवसर पर डीसीए के महासचिव उत्तम वश्विास, मैच रेफरी सब्बीर हुसैन, अंपायर उमेश पाठक व अमित हाजरा, स्कोरर अमित तिवारी, महेश गोराई आदि उपस्थित थे।

जियलगोरा स्टेडियम में टास जीत पहले बल्लेबाजी करने उतरी गिरिडीह की टीम 30.3 ओवर में 59 रनों पर आउट हो गई। गौतम कुमार ने 16 और साकेत केडिया ने 10 रन बनाए। अभय सिंह ने 12 और वक्रिम सिंह ने 13 रन देते हुए तीन-तीन विकेट चटकाए। साकेश भार्गव ने दो रन पर दो विकेट लिए। बाद में देवघर ने 14.2 ओवर में तीन विकेट पर 60 रन बना मैच आसानी से जीत लिया। शुभम कुमार 34 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि हार्दिक पंजवानी ने 14 रन बनाए। गिरिडीह के अंकित ने तीनों विकेट लिए।

मैन आफ द मैच अभय सिंह को मिला। उन्हें यह पुरस्कार बीसीसीएल लोदना एरिया के कार्मिक प्रबंधक अरिंदम कुंडू व पिंकी कुमारी ने प्रदान किया। इस अवसर पर मैच रेफरी मनोज यादव, अंपायर नीरज पाठक व हेमंत ठाकुर, स्कोरर लखन पाल, डीसीए के संयुक्त सचिव बीएच खान, रितम डे आदि उपस्थित थे।