Home Bihar अंडर 17 पिंक बॉल समर चैलेंजर ट्रॉफी के फाइनल में आमने-सामने होंगे कैमूर सी ए और एबीसीए

अंडर 17 पिंक बॉल समर चैलेंजर ट्रॉफी के फाइनल में आमने-सामने होंगे कैमूर सी ए और एबीसीए

by Khelbihar.com

कैमूर : स्थानीय जगजीवन स्टेडियम में चल रहे अंडर 17 पिंक बॉल समर चैलेंजर ट्रॉफी  टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का रविवार को खेले गये पहले सेमीफाइनल मैच में बंगाल क्रिकेट एकेडमी,कोलकाता का मुकाबला ए.बी. क्रिकेट एकेडमी,सासाराम के बीच हुआ जिसमें ए.बी. सी.ए. ने बंगाल सी ए को एकतरफा मैच में 8 विकेट से हरा कर फाईनल में प्रवेश किया।

सुबह बंगाल सी ए के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन कप्तान का फैसला गलत साबित हुआ और ए.बी.सी.ए. की अनुशासित गेंदबाजी के सामने निर्धारित 20 ओवरो के मैच में 17.3 ओवरो में ही सभी विकेट खोकर मात्र 99 रनो का ही स्कोर खड़ा कर सकी जिसमें विमर्श ने 26 गेंदो में 3 चौके के मदद से 27 रन,राजू शर्मा ने 16 गेंदो में 2 चौके व 2 छक्के की सहायता से 24 रन,सोनल ने 17 गेंदो में 2 चौको और 1 छक्के के सहयोग से 17 रन तथा नरेंद्र ने 12 रन 12 गेंदो में बनाए ,गेंदबाजी में ए.बी. सी.ए. के तरफ से विशाल ने 12 रन खर्च करके 4,चिंटू गुप्ता ने 24 रन देकर 2 और दिग्विजय, अंकित व सिद्धार्थ ने 1-1 विकेट हासिल किया।

100 रनो का विजयी लक्ष्य लेकर उतरी ए.बी. सी.ए. की टीम ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए मात्र 7.4 ओवरों में ही 2 विकेट खोकर हर्ष गिरी के 27 गेंदो में धुंआधार 73 रन अविजित11 चौके और 4 छक्के के मदद से विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया हर्ष के अलावा समरजीत ने 13 गेंद में 14 रन का योगदान दिया,बंगाल सी.ए. की ओर से प्रभात व विक्रम ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार कैमूर जिला क्रिकेट संघ के पुर्व पदाधिकारी संजय सिंह पटेल’प्रेमी’ ने हर्ष गिरी को उनके बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए प्रदान किया।

दोपहर में खेले गये दुसरे सेमीफाइनल में कैमूर सी ए ने वाराणसी सी ए को 66 रन से हरा कर फाईनल में पहुंचने वाली दुसरी टीम बनी।दोपहर में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कैमूर सी ए ने 20 ओवर खेल कर 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया जिसमें कप्तान अनुभव सिंह ने 47 गेंद में 10 चौको के मदद से 54 रन,उत्सव आनंद ने 37 गेंद में 5 चौको के साथ 50 रन और रोहित पांडेय ने 28 गेंदो में 6 चौके और 1 छक्के की सहायता से 53 रन का योगदान दिया, गेंदबाजी में वाराणसी सी ए की ओर से आदित्य प्रताप व अक्षय ने 1-1 विकेट हासिल किया।

182 रनो का पीछा करने उतरी वाराणसी सी ए की पुरी टीम कैमूर सी ए के स्पिन गेंदबाजी के सामने 18.1 ओवरो में ही 116 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, कैमूर सी ए की ओर रोहित पांडेय और शशि सिंह ने 3-3 विकेट तथा अनुभव सिंह ने 2 और विनय सिंह ने 1 विकेट हासिल किया,वाराणसी सी ए के तरफ से अंकित तिवारी 32,प्रिंस मिश्रा 21,यश पटेल 16 और आकाश ने 13 रन बनाए इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का स्कोर पार नहीं कर सका।मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अनुभव सिंह को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन 54 रन और 2 विकेट के लिए कैमूर जिला क्रिकेट संघ के संयोजक अजय कुमार सिंह ने ट्रॉफी प्रदान किया।

मैच में अंपायरिंग रंजन चतुर्वेदी व अभिषेक पटेल तथा स्कोरिंग सौरव व विकास ने किया। प्रतियोगिता के आयोजक विकास पटेल ने बताया कि सोमवार को ए.बी.क्रिकेट एकेडमी, सासाराम और कैमूर सी ए के बीच फाईनल खेला जायेगा।

Related Articles

error: Content is protected !!