Home Bihar भागलपुर क्रिकेट लीग मे मिर्जान किंग्स व बूढ़ानाथ टाइगर्स विजयी

भागलपुर क्रिकेट लीग मे मिर्जान किंग्स व बूढ़ानाथ टाइगर्स विजयी

by Khelbihar.com

भागलपुर : जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में समाजसेवी बिजय कुमार यादव के सहयोग से सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित भागलपुर क्रिकेट लीग टी-20 टूर्नामेंट के आठवें लीग मुकाबले में शुक्रवार को मिर्जान किंग्स ने घंटाघर चैंपियंस को 6 विकेट से पराजित किया।

नौवें लीग मुकाबले में बूढ़ानाथ टाइगर्स ने तिलकामांझी फाइटर्स को 17 रनों से हराया। दोनों मैच के हीरो रहे मिर्जान किंग्स के कप्तान बासुकीनाथ एवं बूढ़ानाथ टाइगर्स के गौरव भारती को समाजसेवी बिजय कुमार यादव ने मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा।

सुबह खेले गए मैच का टॉस घंटाघर चैंपियंस ने जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 112 रनों का स्कोर खड़ा किया। बल्लेबाजी में मो शहाबुद्दीन ने 2 चौके व एक छक्के की मदद से 39 रन व मो अरशद ने नाबाद एक चौके व एक छक्के की मदद से 14 रन, मो नाजिश व रोहित ने क्रमश: 13-13 रन बनाए। गेंदबाजी में पीयूष ने दो विकेट, विष्णु, विवेक, आकाश व अभिषेक ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

113 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मिर्जान किंग्स की टीम 18.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाकर मैच को जीत लिया। बल्लेबाजी में बासुकीनाथ ने सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी करते हुए तीन चौके और एक छक्के की मदद से 39 रनों की कप्तानी पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। दीपक ने नाबाद तीन चौकों की मदद से 26 रन, राकेश ने 20 रन व अमरजीत ने नाबाद 11 रन बनाए। गेंदबाजी में रोहित रमन, बिहारी, मो शहाबुद्दीन, मो टुनमुन ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

दोपहर को खेले गए मैच का टॉस बूढ़ानाथ टाइगर्स ने जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रनों का स्कोर खड़ा किया। बल्लेबाजी में सचिन ने सात चौके व एक छक्के की मदद से तेज 46 रन बनाए। अनुभव सिंह ने 2 चौके व एक छक्के की मदद से 29 रन, सचिन अंचल ने चार चौके की मदद से 22 रन बनाए। गेंदबाजी में विवेक ने तीन विकेट, विकास कुमार ने दो विकेट, चंदन व रवि झा ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

156 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तिलकामांझी फाइटर्स की टीम 17.2 ओवर में 138 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बल्लेबाजी में रवि झा ने 2 छक्के और 2 चौके की मदद से 29 रन बनाए। कुणाल ने नाबाद 4 चौके व एक छक्के की मदद से 28 रन, कप्तान विकास यादव ने एक चौके व दो छक्के की मदद से 27 रन टीम के लिए जोड़े। गेंदबाजी में गौरव भारती ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिया। रोशन ने 2 विकेट, सचिन, जस्टिन व अनुभव ने क्रमशः एक-एक विकेट झटका।

शनिवार को सुबह 8 बजे से घंटाघर चैंपियंस बनाम चंपानगर वॉरियर्स के बीच मुकाबला होगा। अंपायर की भूमिका बीसीए पैनल के अभय कुमार व राजेश मंडल ने निभाई। कॉमेंटेटर मो सादिक हुसैन, अनीषा कुमारी, पीएन शेखर व संजीव चौधरी थे। स्कोरर धर्मजय व अंकित थे। पिच क्यूरेटर बीसीए पैनल के हिमांशु रॉय थे।

मौके पर बीडीसीए के संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, कोषाध्यक्ष डॉ जयशंकर ठाकुर, संयोजक मो फारूक आजम, मो हसन खान, मो मेहताब मेहंदी, डॉ अर्जुन कुमार, कृष्ण कुमार पांडे उर्फ गुड्डू पांडे, करुण सिंह, मुरारी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!