Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कप्तान केएल राहुल की मौजूदगी जरूरी: सुरेश रैना

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कप्तान केएल राहुल की मौजूदगी जरूरी: सुरेश रैना

by Khelbihar.com

मुंबई : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को घरेलू सरजमीं पर 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। सीरीज की शुरुआत दिल्ली से होगी। इस सीरीज के लिए भारत के कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा का नाम भी शामिल है। इसी वजह से उनकी गैरमौजूदगी में कप्तान के तौर पर केएल राहुल की नियुक्ति हुई है।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना का मानना है कि टीम में जिस तरह के खिलाड़ियों का चयन हुआ है, उनके लिए कप्तान के तौर पर राहुल की मौजूदगी मददगार साबित होगी। स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘गेम प्लान’ पर चर्चा के दौरान रैना से राहुल की कप्तानी पर उनके विचार पूछे गए।

उन्होंने कहा वह हाल के दिनों में एक कप्तान के रूप में बहुत शांत दिखे हैं और चुने गए खिलाड़ियों को केएल राहुल जैसे लीडर की जरूरत है। कुलदीप (यादव) और चहल हैं, दोनों साथ खेलेंगे।

वहीं रैना ने आगे कहा कि टीम में कुछ युवा खिलाड़ी और कुछ अनुभवी खिलाड़ी वापसी भी कर रहे हैं, ऐसे में राहुल की मौजूदगी टीम में शांति के लिहाज से अच्छी रहेगी। नए तेज गेंदबाज उमरान मलिक, जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की और फिर अर्शदीप। आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों भी होंगे। इसलिए मुझे लगता है कि उनकी (राहुल) उपस्थिति से शांति आएगी और दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी भी अच्छे हैं, इसलिए यह बहुत अच्छा कांटेस्ट होगा।

कप्तान के तौर पर केएल राहुल पर भी दबाव होगा। इससे पहले उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर एक टेस्ट और तीन वनडे में कप्तानी की थी लेकिन एक में भी जीत हासिल नहीं हुई थी। हालाँकि आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने उनकी कप्तानी में काफी अच्छा किया था, ऐसे में उनका आत्मविश्वास जरूर ऊंचा होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!