Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational पहले टी-20 मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया,दीपक हुड्डा रहे मैच के हीरो

पहले टी-20 मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया,दीपक हुड्डा रहे मैच के हीरो

by Khelbihar.com

डबलिन : टीम इंडिया ने आयरलैंड को डबलिन में टी20 सीरीज के पहले मैच में 7 विकेट से हराया. भारत की जीत में दीपक हुड्डा का अहम योगदान रहा. उन्होंने शानदार पारी खेली. दीपक के साथ-साथ युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया. इन दोनों गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया. यह मुकाबला बारिश की वजह से काफी देर तक शुरू नहीं हो सका. इस वजह से 12-12 ओवरों का मैच रखा गया. आयरलैंड के लिए हैरी टेक्टर ने तूफानी अर्धशतक लगाया.

आयरलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 109 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में भारत ने 9.2 ओवरों में 3 विकेट खोकर मैच जीत लिया. टीम इंडिया के लिए दीपक हुड्डा और ईशान किशन ओपनिंग करने आए. इस दौरान किशन ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने 11 गेंदों का सामना करते हुए 26 रन बनाए. ईशान की इस पारी में 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. ईशान के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव बैटिंग करने पहुंचे. लेकिन वे बिना खाता खोले ही आउट हो गए.

अंत में दीपक हुड्डा 47 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 29 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 2 छक्के जड़े. जबकि दिनेश कार्तिक 5 रन बनाकर नाबाद रहे.

आयरलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 12 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए. टीम के लिए हैरी टेक्टर ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 33 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 64 रन बनाए. उनकी इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के शामिल रही. टकर ने 18 रनों का योगदान दिया. डॉकरेल 4 रन बनाकर नाबाद रहे. कप्तान बलबिरनी बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. इस दौरान भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और आवेश खान ने एक-एक विकेट लिया.

Related Articles

error: Content is protected !!