Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational भारतीय टीम के कप्तानी मिलने के बाद जसप्रीत बुमराह ने एम एस धोनी की सलाह का किया जिक्र

भारतीय टीम के कप्तानी मिलने के बाद जसप्रीत बुमराह ने एम एस धोनी की सलाह का किया जिक्र

by Khelbihar.com

लंदन : आज से इंग्लैंड के खिलाफ बचे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले का आगाज होने जा रहा है। जिसमे भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भातरीय टीम का कप्तान बनाया गया है। बुमराह की कप्तानी में विराट कोहली जैसे खिलाडी भी दिखेंगे।

जसप्रीत बुमराह अचानक कप्तानी मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने एम एस धोनी का उदाहरण दिया कि कैसे उन्होंने डायरेक्ट भारतीय टीम की कप्तानी की थी और सबसे सफल कप्तान बने।

जसप्रीत बुमराह भारत का 36वां टेस्ट कप्तान बने है। जिसको लेकर धोनी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा,मैंने एम एस धोनी से बात की थी, उन्होंने मुझसे कहा कि उन्होंने सीधे भारतीय टीम की ही कप्तानी की थी। उन्हें इससे पहले कप्तानी का कोई अनुभव नहीं था लेकिन इसके बावजूद वो सबसे सफल कप्तान बने।

बुमराह ने कहा” आप हमेशा जिम्मेदारी लेना चाहते हैं। आप उस जिम्मेदारी के लिए ही क्रिकेट खेलते हैं। जब दबाव होता है तो फिर सफलता का स्वाद और बढ़ जाता है। मुझे चुनौतियां पसंद हैं और ये उससे अलग नहीं है।

Related Articles

error: Content is protected !!