Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने पर आया इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का बड़ा बयान

भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने पर आया इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का बड़ा बयान

by Khelbihar.com

डेस्क: क्रिकेट को ऐसे ही अनिश्चिंताओ का खेल नहीं कहा जाता है अब देखिये ना कोई सोचा भी नहीं होगा की जसप्रीत बुमराह कभी बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देंगे। वह भी ऐसे गेंदबाज के खिलाफ जो पहले से युवराज सिंह के हाथो बनवा चुके है। जी हां बुमराह ने ब्रॉड को एक ही ओवर में 35 रन जड़े। इनमें बल्ले से 29 रन आए और वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड के साथी खिलाड़ी और दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उनका बचाव किया है। उन्होंने कहा कि बुमराह के कुछ शॉट ऐसे रहे जो सीधा हाथ में जा सकते थे। अगर ऐसा होता तो फिर कोई भी इस बारे में बात नहीं कर रहा होता।

उन्होंने कहा” किसी और दिन बुमराह के वो ऊपरी किनारे सीधे फील्डर के हाथ में जा सकते थे। अगर वो पकड़ लिए जाते तो फिर इतनी ज्यादा बातचीत नहीं होती। मेरे हिसाब से वो थोड़ा अनलकी थे। कई सारे ऊपरी किनारे लगे और कुछ अच्छे शॉट्स भी आए लेकिन बेन स्टोक्स की यही प्लानिंग थी कि ब्रॉड इसी तरह से गेंदबाजी करें। उन्होंने वैसा किया भी और अगर लक उनके साथ होता तो फिर बुमराह आउट हो जाते।जेम्स एंडरसन के मुताबिक कभी-कभी पुछल्ले बल्लेबाजों की बजाय टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने में ज्यादा आसानी होती है।

बुमराह ने ब्रॉड के इस ओवर में चार चौके और दो छक्के जड़े। एक वाइड का चौका भी इस ओवर में आया। इसके साथ ही अब स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम टेस्ट क्रिकेट का एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। आज तक किसी भी गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में इतने ज्यादा रन नहीं दिए थे

Related Articles

error: Content is protected !!