Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational भारतीय महिला हॉकी टीम का वर्ल्ड कप 2022 में सफर खत्म,स्पेन ने 1-0 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम का वर्ल्ड कप 2022 में सफर खत्म,स्पेन ने 1-0 से हराया

by Khelbihar.com

वर्ल्ड कप : स्पेन से मिली 1-0 की हार के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम का वर्ल्ड कप 2022 में सफर खत्म हो चुका है। टीम को क्रॉसओवर मैच में मेजबान स्पेन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले ग्रुप राउंड में भारत ने इंग्लैंड और चीन के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने तीसरे मैच में टीम इंडिया 4-3 से हार गई थी।

क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच में भारतीय टीम को जीतना जरूरी था। हार ने भारतीय महिला हॉकी टीम को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया। रानी रामपाल के बगैर और सविता पूनिया के नेतृत्व में वर्ल्ड कप खेलने गई टीम इंडिया को अब नौवें से 16वें स्थान के लिए क्लासिफिकेशन मैच में कनाडा से खेलना होगा। भारतीय महिला हॉकी टीम को इसके बाद राष्ट्रमंडल खेलों में भी हिस्सा लेना है। वहीं, स्पेन का सामना अगले राउंड में ऑस्ट्रेलिया से होगा।

स्पेन के खिलाफ मैच के दौरान कप्तान और गोलकीपर सविता ने शानदार खेल दिखाया था और गोल के आगे मजबूती से खड़ी रहीं। हालांकि, भारत के डिफेंस में कमजोरी और काउंटर अटैक की कमी ने भारत को बाहर का रास्ता दिखाया। 56 मिनट तक दोनों टीमों का स्कोर 0-0 था। 57वें मिनट में यानी तीन मिनट रहते स्पेन ने गोल दागा और 1-0 से आगे हो गई। इसके बाद टीम इंडिया गोल करने में नाकाम रही।

Related Articles

error: Content is protected !!