Home राष्ट्रीयNATIONAL SPORTS एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की 94 साल की स्प्रिंटर भगवानी देवी ने जीता गोल्ड मेडल,बधाई की भरमार

एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की 94 साल की स्प्रिंटर भगवानी देवी ने जीता गोल्ड मेडल,बधाई की भरमार

by Khelbihar.com

भारत की 94 साल की स्प्रिंटर भगवानी देवी डागर ने फिनलैंड के टेम्पेयर में हुए वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। इसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने के लिए प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई थी।

उन्हें क्वीन ऑफ एथलेटिक्स भी कहा जा रहा है। अब भगवानी भारत लौट आई हैं और दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत हुआ। दिल्ली एयरपोर्ट पर उन्हें लेने के लिए कई प्रशंसक और परिवार वाले मौजूद थे। इस दौरान भगवानी ने अपने जीत का जश्न डांस कर मनाया।

खेल मंत्रालय ने ट्विटर पर जानकारी दी कि भगवानी ने 100 मीटर स्प्रिंट इवेंट में महज 24.74 सेकंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता। साथ ही शॉटपुट में कांस्य पदक भी हासिल किया। भगवानी ने कुल एक स्वर्ण और दो कांस्य समेत तीन पदक जीते। खेल विभाग ने पोस्ट में लिखा- वास्तव में सराहनीय प्रयास।

वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप 35 साल और उससे अधिक उम्र के एथलीटों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम है। इसकी शुरुआत 1975 में की गई थी। यह 29 जून से 10 जुलाई तक फिनलैंड में आयोजित किया गया था। भगवानी की उपलब्धियों की देश के हर कोने में सराहना हुई। अनुराग ठाकुर, हरदीप सिंह पुरी और पीयूष गोयल सहित मंत्रियों ने 94 वर्षीय को “सभी के लिए प्रेरणा” बताते हुए बधाई दी।

 

Related Articles

error: Content is protected !!