Home Bihar संयुक्त बिहार एवं झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव बी ० एन ० सिंह के निधन पर आयोजित की गई शोक सह श्रद्धांजलि सभा

संयुक्त बिहार एवं झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव बी ० एन ० सिंह के निधन पर आयोजित की गई शोक सह श्रद्धांजलि सभा

by Khelbihar.com

रांची : संयुक्त बिहार क्रिकेट एसोसिएशन एवं झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव श्री बी ० एन ० सिंह ( बुल्लू दा ) का अकास्मिक निधन जमशेदपुर में दिनांक 13 जुलाई को हो गयी । वे 77 साल के थे ।

स्व ० सिंह संयुक्त बिहार क्रिकेट एसोसिएशन एवं झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के सन 1992-1997,1999-2000 तथा 2001-2006 तक सचिव रहे । सन 2006 के बाद इन्होंने उपाध्यक्ष के पद पर रहकर भी एसोसिएशन को अपना सेवा दिए ।

स्व ० सिंह एक मृदुभाषी व्यक्ति थे एवं क्रिकेट के उत्थान के लिए जो भी सुझाव इनके पास आता था उस पर गम्भीरता से कार्य करते थे । इनके कार्यकाल में कीनन स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ तथा राज्य ने देश को एम ० एस ० धोनी जैसे एक खिलाड़ी भी दिया । स्व ० सिंह के एक पुत्र और दो पुत्रियां हैं और ये तीनों यू ० एस ० ए ० में कार्यरत है ।

इनका अंतिम संस्कार दिनांक 15 जुलाई को इनके पुत्र और पुत्री के जमशेदपुर पहुंचने के पश्चात् होगा । इनके अकास्मिक निधन से पुरा जेएससीए परिवार मर्माहत है ।

जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष श्री अमिताभ चौधरी ने इनके निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे अध्यक्ष रहते स्व ० सिंह एसोसिएशन के सेक्रेटरी एवं उपाध्यक्ष के पद पर रहे और मेरे साथ कदम से कदम मिलाकर राज्य में क्रिकेट के उत्थान के लिए काम किए । इनके निधन से जेएससीए परिवार के साथ साथ झारखंड क्रिकेट को भी एक बड़ी क्षति हुई है । हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि इनको अपनेश्रीचरणों में स्थान एवं इनके परिवार को इस दुःख की घडी में विशेष शक्ति प्रदान करें ।

आज जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम परिसर में जेएससीए परिवार की ओर से एक शोक सह श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया । शोक सह श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित सभी सदस्यों ने दो मिनट का मौन रख कर स्व ० सिंह के आत्मा के शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना किया ।

शोक सभा में जेएससीए अध्यक्ष श्री संजय सहाय , पूर्व उपाध्यक्ष श्री अजय नाथ शाहदेव , सचिव देवाशीष चक्रवर्ती , कोषाध्यक्ष राजीव बधान , पूर्व सचिव राजेश वर्मा के साथ साथ एसोसिएशन के आजीवन सदस्य , कोच , फिजियो , ट्रेनर , खिलाड़ी एवं जेएससीए स्टेडियम में कार्यरत सभी कर्मचारी उपस्थित थे ।

Related Articles

error: Content is protected !!