Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational Breaking News: इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास

Breaking News: इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास

by Khelbihar.com

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने वनडे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने अपने वनडे करियर के दौरान कई यादगार पारियां खेलीं. स्टोक्स ने वनडे मैचों में 3 शतक और 21 अर्धशतक लगाने के साथ-साथ 74 विकेट भी लिए हैं.

एबीपी रिपोर्स्ट के अनुसार बेन स्टोक्स ने बयान जारी कर कहा, ”मैं मंगलवार को इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेलूंगा. मैंने इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. यह मेरे लिए बेहद ही मुश्किल फैसला रहा है. इंग्लैंड के लिए खेलते हुए मैंने हर मिनट को एन्जॉय किया है. हमारा सफर बेहद शानदार रहा है.”

बेन स्टोक्स ने आगे कहा, ”यहां तक पहुंचने का फैसला बेहद मुश्किल था. लेकिन मैं इस फॉर्मेट में अपना 100 फीसदी नहीं दे पा रहा. इंग्लैंड की जर्सी इससे बेहतर डिजर्व करती है. यह फॉर्मेट मेरे लिए नहीं रहा है. मेरी बॉडी भी उस तरह से मेरासाथ नहीं दे रही है. मुझे लग रहा है कि मैं किसी और खिलाड़ी की जगह ले रहा हूं. यह आगे बढ़ने का वक्त है.”

बेन स्टोक्स अब सारा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगाएंगे. उन्होंने कहा, ”मेरे पास जो भी है वो अब मैं टेस्ट क्रिकेट को ही दूंगा. इसके साथ ही मुझे लगता है कि मैं टी20 क्रिकेट पर अपना ध्यान लगा सकता हूं.”

स्टोक्स ने डेब्यू वनडे मैच आयरलैंड के खिलाफ अगस्त 2011 में खेला था. इसके बाद उन्होंने 104 मैचों में 2919 रन बनाए. इस दौरान स्टोक्स ने 3 शतक और 21 अर्धशतक लगाए. उन्होंने इस फॉर्मेट में 74 विकेट अपने नाम किए. स्टोक्स का वनडे मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 61 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है.

Related Articles

error: Content is protected !!