Home Bihar बीसीसीआई के घरेलु टूर्नामेंट में शतक ज़माने के बाद भी नहीं मिला बीसीए कैंप में जगह?

बीसीसीआई के घरेलु टूर्नामेंट में शतक ज़माने के बाद भी नहीं मिला बीसीए कैंप में जगह?

by Khelbihar.com

पटना : बिहार क्रिकेट संघ द्वारा 1 सितंबर से सीनियर खिलाडियों का कैंप लगाया जाना है जिसके लिए बिहार क्रिकेट संघ ने खिलाडियों सूचि भी जारी कर दी है .लेकिन इस लिस्ट में कुछ येसे खिलाडी का नाम नही दिया गया है जो लगातार बिहार के लिए बीसीसीआई के घरेलू टूर्नामेंट में रन बनाते आ रहा है .

वैसे खिलाडी है आकाश राज ,हर्ष राज(बिहार अंडर-25 के कप्तान)पियूष कुमार सिंह और अन्य को बिहार के कैंप के लिए चयन नही किया गया है .बिहार क्रिकेट संघ का कहना है की इस कैंप में उसी खिलाडी का चयन हुआ है जो विगत सत्र 2021-22 में सीनियर बीसीसीआई के द्वारा आयोजित मुस्ताक अली टी-20, विजय हजारे एक दिवसीय टूर्नामेंट तथा रणजी ट्राफी के मैचों के टीम के सदस्य रहे खिलाड़ी। या हाल के दिनों में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा आयोजित हेमन ट्राफी के सभी मैचों में छह विकेट से अधिक लेने वाले खिलाड़ी तथा 150 से अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हो।

लेकिन जिस समय हेमन ट्रॉफी चल रही थी वही बिहार के आकाश राज अंडर-25 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार के लिए राजस्थान जैसे बड़े टीम के ख़िलाफ़ शतक 107 रन बना रहे थे ऐसे में क्या आकाश राज हमेंन ट्रॉफी खेलता तभी चयन हो पता जबकि बीसीसीआई की टूर्नामेंट में शतक बना रहे थे।वनडे में पियूष कुमार सिंह और हर्ष राज का भी शतक है फिर भी इन खिलाड़ियों का चयन नहीं किया गया है आखिर ऐसे यह खिलाडी क्या करे प्रदर्शन के बाद भी निराश होन पड़ता है। आकाश सैयद मुश्ताक अली के दो मैच और विजय हज़ारे ट्रॉफी में एक मुकाबले खेले थे।

कैसे होगा फिर इन खिलाड़ियों का कैंप में चयन

जहा तक बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा जारी सुचना की बात करे तो उन्होंने कहा है की अगर किसी भी खिलाड़ी जिनका प्रदर्शन उपरोक्त स्तर का हुआ है, तथा उनका नाम इस सूची में नहीं आया हो तो वो अपने प्रदर्शन की विवरण के साथ बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के मेल bca@biharcricketassociation.com पर सूचित करें, उनका नाम शीघ्र जोड़ा जाएगा।

 

 

Related Articles

error: Content is protected !!