Home Bihar विकास कृष्णा की धुआँधार पारी के आगे सोनीपत ढेर

विकास कृष्णा की धुआँधार पारी के आगे सोनीपत ढेर

by Khelbihar.com

पटना। सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी पटना बिहार की टीम तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने हरियाणा के सोनीपत पहुंची हुई है।

आज खेले गए पहले टी -20 मुकाबला में सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी, पटना की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 202 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

जिसमें सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी (एसपीसीए) सीनियर वर्ग के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज अभिषेक कुमार ने 43 गेंदों में 7 चौके व 3 गगनचुंबी छक्कों के सहारे लगभग 149 के स्ट्राइक रेट से 64 रनों की पारी खेली और निशांत कुमार ने 37 गेंदों में छह चौके व तीन छक्कों के सहारे लगभग 168 के स्ट्राइक रेट से 62 रनों की उपयोगी पारी खेली।

जबकि विकास कृष्णा ने मात्र 19 गेंदों में 7 गगनचुंबी छक्कों व 1 चौके के सहारे लगभग 290 के स्ट्राइक रेट से 55 रनों की विध्वनशक पारी खेलते हुए मैदान के सभी क्षेत्र में गगनचुंबी छक्कों की तहलका मचा कर सोनीपत की टीम को अपनी सुनामी पारी से दहला दिया और जीत के लिए 203 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।सोनीपत की ओर से गेंदबाज योगेश राजपूत ने सर्वाधिक 4 ओवर में 37 रन खर्च कर पांच बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सोनीपत की टीम 9 विकेट खोकर 154 रन हीं बनाने में सक्षम रही और सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी ने इस मुकाबले को 48 रन से जीत दर्ज कर अपने नाम कर लिया। सोनीपत के बल्लेबाज यूगू सरोहा ने 38 गेंदों में तीन चौके और 4 छक्कों के बदौलत सर्वाधिक 50 रनों की साहसिक पारी खेली।

जबकि सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी के गेंदबाज कुंदन कुमार यादव ने 4 ओवर में केवल 13 रन खर्च कर 2 विकेट हासिल किया वहीं विकास कुमार व पंकज सिंह ने भी आपस में दो-दो विकेट बांट लिए और टर्मिनेटर कप्तान स्वराज सिंह राठौर व सुयश को एक-एक सफलता हाथ लगी।आज सीनियर वर्ग के टी-20 का दूसरा मुकाबला रात्रि 8:00 बजे से दूधिया रोशनी में खेली जाएगी।

वहीं एसपीसीए जूनियर वर्ग को एक दिवसीय मुकाबला में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा और एकदिवसीय सीरीज में 2-0 से पीछे हैं।जबकि एसपीसीए सीनियर वर्ग की टीम ने भी कल खेले गए प्रथम एकदिवसीय मुकाबला को गवां चुकी है और 1-0 से पीछे चल रही है जिसके सामने कल 24 अगस्त को खेले जाने वाले दूसरे एकदिवसीय मुकाबला में 1-1 मैचों की बराबरी करने की सबसे बड़ी चुनौती सामने होगी।

वहीं कल 24 अगस्त को जूनियर वर्ग का दो टी-20 मुकाबला एक दिन में जबकि दूसरा रात्रि 8:00 बजे से दूधिया रोशनी में खेला जाएगा ।

Related Articles

error: Content is protected !!