Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational तो क्या ऋषभ पंत नहीं है भारतीय टीम के फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर,कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

तो क्या ऋषभ पंत नहीं है भारतीय टीम के फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर,कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

by Khelbihar.com

पटना : भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने के सवाल पर चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस भारतीय टीम में कोई भी फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर नहीं है और परिस्थितियों के हिसाब से ही फैसला लिया जाता है कि किसे खेलना है और किसे नहीं खेलना है।

दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज में हुए मुकाबले में ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। उनकी जगह पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया था। इस पर कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैंस ने हैरानी जताई थी।टीम में कोई भी फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर नहीं है।

हम कंडीशंस और विरोधी टीम को ध्यान में रखते हुए अपनी प्लेइंग इलेवन बनाते हैं। हर एक कंडीशन के लिए कोई फर्स्ट च्वॉइस इलेवन नहीं है। उस दिन पाकिस्तान के खिलाफ हमें लगा कि दिनेश कार्तिक हमारे लिए सही विकल्प थे। हालांकि किसी को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठाना आसान नहीं होता है लेकिन हम अपनी बेस्ट इलेवन ही मैदान में उतारना चाहते हैं। हमारी टीम में ये क्लचर है कि हमारे पास बेस्ट 15 हैं और कोई भी खेल सकता है।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज में हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। हालांकि उस मुकाबले में भी पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दी थी और जमकर मुकाबला किया था। अब सुपर-4 में दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इसमें जीतने वाली टीम के फाइनल में जाने के आसार बढ़ जाएंगे।

Related Articles

error: Content is protected !!