Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान,टीम में जगह मिलने पर दिनेश कार्तिक हुए भावुक

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान,टीम में जगह मिलने पर दिनेश कार्तिक हुए भावुक

by Khelbihar.com

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में T20I वर्ल्ड कप होना है जिसके लिए BCCI ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और डेथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज हर्षल पटेल की चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी T20 वर्ल्ड कप लिए भारत टीम में वापसी हुई है।

T20 वर्ल्ड कप में जगह मिलने पर दिनेश कार्तिन ने बेहद ही शानदार ट्वीट किया है। DK ने लिखा, “सपने सच होते हैं।”बता दें, दिनेश कार्तिक ने IPL 2022 में 183.33 के स्ट्राइक रेट से 16 मैचों में 330 रन जड़ने के बाद टीम इंडिया में वापसी की थी। DK लगभग 3 साल बाद टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल रहे। तब से ही कार्तिक टीम इंडिया में फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं।

दिनेश कार्तिक कई बार अपने बयानों में ये बात कह चुके हैं कि उनका सपना भारत के लिए T20 वर्ल्ड कप खेलना है जो अब सच होने जा रहा है। 37 साल के दिनेश कार्तिक को भले ही एशिया कप में ज्यादा मैच खेलने का मौका न मिला हो लेकिन आगामी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका T20I सीरीज में उनके हर मैच में खेलने की उम्मीद की जा रही है।

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम:- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंड-बाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Related Articles

error: Content is protected !!