Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational टी-20 वर्ल्डकप में भारत की लगातार दुरी जीत,नीदरलैंड को 56 रन से हराया

टी-20 वर्ल्डकप में भारत की लगातार दुरी जीत,नीदरलैंड को 56 रन से हराया

by Khelbihar.com

सिडनी : भारत ने सुपर-12 राउंड के ग्रुप बी में अपने दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड को 56 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत ग्रुप बी में टॉप पर पहुँच गई है। इससे पहले आज के खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने बांग्लादेश को को बड़े अंतर से हराया जिससे वह टॉप पर थी।

आज के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में दो विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 53 रन की पारी खेली। वहीं, विराट कोहली 44 गेंदों में 62 रन और सूर्यकुमार यादव 25 गेंदों में 51 रन की नाबाद पारी खेली।

जवाब में नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 123 रन ही बना सकी। नीदरलैंड की ओर से टिम प्रिंगल ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला।

इस जीत के साथ टीम इंडिया सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 में पहले स्थान पर पहुंच गई है। भारत के दो मैचों में दो जीत के साथ चार अंक हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। बांग्लादेश की टीम दो अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। भारत का अगला मुकाबला अब 30 अक्तूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!