Home Bihar इंटर स्कूल स्पोटर्स फेस्टिवल खेलोज का शुभारंभ पाटलीपुत्रा स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स में 5 नवंबर से

इंटर स्कूल स्पोटर्स फेस्टिवल खेलोज का शुभारंभ पाटलीपुत्रा स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स में 5 नवंबर से

by Khelbihar.com

पटना : ओलंपिक का सफर एक खिलाड़ी उसी वक्त पूरा कर सकता है जब उसे प्रारंभिक स्तर से उसके खेलों में तमाम सुविधा व अवसर प्राप्त हो। लेकिन विगत दो सालों से कोरोना की वजह से खेल व खिलाड़ियों पर बहुत बूरा असर पड़ा है। इसी अवसाद को दूर करने का यूनाइटेड कंट्री यूथस फेडरेशन ने बीड़ा उठाया है। राजधानी पटना के पाटलीपुत्रा स्पोटर्स कॉप्लेक्स में इंटर स्कूल स्पोटर्स फेस्टिवल खेलोज का आयोजन कर। इसकी जानकारी यूथ हॉस्टल में आयोजित प्रेसवार्ता में फेडरेशन के सीईओ हुसैन अख्तर ने दी।

उन्होंने बताया कि 5 नवंबर से 14 नवंबर तक स्कूली खेल महाकुंभ में करीब 15 खेल का आयोजन होगा। जिसमें फुटबॉल, वॉलीबॉल, बॉस्केटबॉल, कबड्डी, खो—खो में 14 वर्ष से कम के बालक वर्ग के स्कूली टीमें जबकि बैडमिंटन, टेबल टेनिस, लॉन टेनिस और ट्रैक एंड फील्ड (100 मी, 200मी, 4×100 मी, डिस्कस थो, शॉटपुट, हाईजंप और लॉग जंप) के स्पर्धा में बालक—बालिका टीमें प्रतिभाग करेंगी।

खेलोज के प्रवक्ता सूरज कुमार ने बताया कि इस स्पोटर्स फेस्टिवल में अबतक 30 स्कूलों की टीमों की प्रविष्टि प्राप्त हो चुकी है, जिसमें पटना के 28 व दो टीमों आरा व रोहतास की है। इन सभी इवेंटस में कुल 2500 से अधिक बालक—बालिका खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। सभी स्पर्धाएं ओलंपिक के तर्ज पर खेलों से जुड़े विशेषज्ञों के दिशा—निर्देश में संपन्न होगी। इस इंवेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को फेडरेशन द्वारा खेलो इंडिया या अन्य इंवेंट की पूरी तैयारी का खर्च उठाएगी।

वहीं प्रेसवार्ता में मौजूद एथलेटिक्स के वरीय कोच नन्दू सिंह व टेबल टेनिस के कोच पंकज पांडे ने खेलोज की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना काल के बाद ऐसे इवेंट की खिलाड़ियों को बहुत जरूरत थी। संस्था की यह सराहनीय पहल है। खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का बेहतर विकल्प भी खोलेगा। प्रेसवार्ता के दौरान खेलोज की प्रबंधन टीम पैंटेड येलो प्राइवेट लिमिटेड, उम्दा व कंट्री यूथ के सभी अधिकारियों संग सभी खेलों के संयोजक के साथ—साथ सन्नी ठाकुर, मुलाल सर आदि मौजूद रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!