बिलासपुर : छत्तीसगढ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंडर 14 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलिट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का अयोजन किया जा रहा है। क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया कि जिसमें आज बिलासपुर ने अपना पहला मैच सेक्टर 1 मैदान में बीसीए के मध्य खेलने उतरी जिसमें भिलाई के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और बिलासपुर को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

बिलासपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 86 ओवर में 10 विकेट खोकर 376 का विशाल स्कोर खड़ा किया ।बिलासपुर की शुरुवात शानदार रही प्रारंभिक बल्लेबाज शैवाल सरकार और विग्नेश गिरी के मध्य पहले विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी हुई । इसके पश्चात चौथे विकेट के लिए आर्यन सिंह और गुणवंत अवस्थी के मध्य 180 रनों साझेदारी हुई।

बिलासपुर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए आज के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यन सिंह जिन्होने ने शानदार शतक लगाते हुए 180 गेंदों में 19 चौकों की मदद से 166 रनों का लाजवाब पारी खेली। इसके अलावा कप्तान गुणवंत अवस्थी ने 94 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 69 रनों का योगदान दिया , विग्नेश गिरी ने 53 रन और शैवाल सरकार ने 47 रनों का योगदान दिया।

बीसीए की ओर से गेंदबाजी करते हुए अमृतेश कुमार सिंह ने 35 ओवर में 137 रन देकर 7 विकेट प्राप्त किए और यथार्थ सिंह चौहान को एक विकेट प्राप्त हुए।इसके पश्चात् बीसीए ने अपनी बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होते तक 18 ओवर में 2 विकेट खोकर 27 रन बना लिए थे। जिसमें मोहम्मद अयान 9 रन और 1अनमोल पाल 3 रन बनाकर खेल रहे थे।

बिलासपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए दोनो ही विकेट उत्कर्ष तिवारी को प्राप्त हुए।बीसीए अभी भी बिलासपुर के स्कोर से बराबरी करने के लिए 349 रन पीछे है।और कल दिनांक 2 नवंबर को दूसरे दिन का खेल खेला जाएगा।मैच के निर्णायक थे जयदीप दास और नितिन कथवार ऑब्जर्वर शेख़ अनवर और सेलेक्टर थे परमजीत सिंह स्कोर के रूप में विनोद देवघर और नारायण साहू थे।