Home राष्ट्रीयNATIONAL SPORTS क्रिकेट संघ बिलासपुर की शानदार जीत भिलाई को एक पारी और 151 रनों से हराया

क्रिकेट संघ बिलासपुर की शानदार जीत भिलाई को एक पारी और 151 रनों से हराया

by Khelbihar.com

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंडर 14 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलिट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है ।क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया कि जिसका पहला मैच बिलासपुर और भिलाई के मध्य भिलाई के सेक्टर-1 मैदान में खेला गया ।

जिसमें भिलाई के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करते हुए बिलासपुर को बल्लेबाजी करने के आमंत्रित किया था और बिलासपुर ने पहली पारी में 86 ओवर में 376 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था ।और भिलाई ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 18 ओवर में 2 विकेट खोकर 27 रन बना लिए थे।

आज दिनांक 2 नवंबर को भिलाई ने अपनी पारी आगे खेलते हुए 68 ओवर में 121 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई और फॉलोऑन खेलना पड़ा ।भिलाई की ओर से बल्लेबाजी करते हुए आज के दिन अमृतेश सिंह ने 26 रनों का योगदान दिया।वही बिलासपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए उत्कर्ष तिवारी ने 3 विकेट,अयानवीर भाटिया 2 विकेट ,हिमांशु चौहान ने 2 विकेट और सैवाल सरकार को 2 विकेट प्राप्त हुए।

इसके पश्चात भिलाई ने फॉलोऑन खेलते हुए महज 56.5 ओवर में 104 बनाकर पूरी टीम आउट हो गई ।जिसमें भिलाई के बल्लेबाज यथार्थ सिंह चौहान ने 25 रन आदित्य कनौजिया ने 23 रन रनों का योगदान दिया ।बिलासपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए उत्कर्ष तिवारी और रणवीर चड्डा ने तीन-तीन विकेट प्राप्त किए अयान वीर सिंह भाटिया को 2 विकेट और ललित सोनकर को एक विकेट प्राप्त हुआ ।

इस तरह बिलासपुर ने भिलाई को एक पारी और 151 रनों से शिकस्त दी और इस जीत के साथ ही बिलासपुर को 1 बोनस अंक के साथ 7 अंक प्राप्त हुए और भिलाई को 0 अंक प्राप्त हुए।बिलासपुर का अगला मैच 4 नवंबर को बीएसपी के सेक्टर 10 मैदान में जांजगीर-चांपा के मध्य खेला जाएगा।

आज के मैच के निर्णायक थे नितिन कथवार और जयदीप दास स्कोरर के रूप में विनोद देवघरे और नारायण साहू सलेक्टर के रूप में परमजीत सिंह और ऑब्जर्व शेख अनवर थे। बिलासपुर टीम के कोच अभिषेक सिंह और अभ्युदय कांत सिंह और सहायक कोच मोइन मिर्जा है।

बिलासपुर की इस शानदार बधाई पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया सचिव विंटेश अग्रवाल ,अनुराग बाजपाई, देवेन्द्र सिंह, सुशांत राय, आलोक श्रीवास्तव, महेंद्र गंगोत्री, रितेश शुक्ला, आशीष शुक्ला, ओपी यादव, दिलीप सिंह, राजेश शुक्ला कमल घोष ,टी साई कुमार, डॉ अशोक मेहता, डॉ वैभव ओटत्तलवार, डॉ आर डी पाठक , राजुल जाजोदिया, भूपेंद्र पांडे, सैलेश सैमुअल, अपूर्व भंडारी, प्रवीण कुमार,फिरोज अली, अभिनव शर्मा, शेख अल्फाज, महेश दत्त मिश्रा और सोनल वैष्णव ने बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की।यह सभी जानकारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल के द्वारा दिया गया

Related Articles

error: Content is protected !!