Home Bihar दिव्याशुं की शानदार गेंदबाजी से कैमूर क्रिकेट एकेडमी जिला लीग के फाइनल में

दिव्याशुं की शानदार गेंदबाजी से कैमूर क्रिकेट एकेडमी जिला लीग के फाइनल में

by Khelbihar.com

कैमूर:  जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित जुनियर डिवीजन जिला क्रिकेट लीग का दुसरा सेमीफाइनल मैच स्टार क्रिकेट क्लब,देवहलिया और कैमूर क्रिकेट एकेडमी,भभुआ के बीच शनिवार को खेला गया।

जिसमे कैमूर क्रिकेट एकेडमी ने एक रोमांचक मुकाबले में स्टार क्रिकेट क्लब को 23 हरा से हरा कर फ़ाइनल में पहुंचने वाली दुसरी टीमबनी,सुबह केसीए के कप्तान सुर्यांश ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और दोनों सलामी बल्लेबाजों शाद आलम और अहमद शहजाद ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े।

उसके बाद टीम के सभी बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 30 ओवरों में 9 विकेट गंवा कर  172 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया जिसमें अपुर्व मेहता ने 34 गेंदो में 5 चौको की सहायता से सर्वाधिक 39 रन बनाए इसके अलावा शाद आलम ने 26 गेंदो का सामना करके 3 चौको के सहयोग से 23 रन की पारी,अभय यादव ने 43 गेंदो में 23 रन 1चौके के साथ और सुर्यांश ने 16 और शहजाद ने 14 रन बनाए।

स्टार की ओर से गेंदबाजी में मंजीत तिवारी ने 5 ओवर में मात्र 6 रन देकर 3 विकेट,अभिषेक ने 6 ओवर में 33 रन देकर 2विकेट,कप्तान तौफीक ने 6 ओवर में 44 रन खर्च करके 2 और बुद्धन तथा अजहरूद्दीन ने 1- 1 विकेट  हासिल किया।

जवाब में 173 विजयी रनों का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी के लिए उतरे स्टार के दोनों प्रारंभिक बल्लेबाजो कप्तान तौफीक और रिषिकेश ने टीम को ठोस शुरुआत दिया और उसके बाद गंगा शर्मा और अमित नागवंश ने शानदार पारी खेली लेकिन उसके बाद के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया जिसके कारण पुरी 30 ओवरों में सभी विकेट खोकर 149 रन ही बना पाई और 23 रन से मैच हार गई।

स्टार की पारी में अमित नागवंश ने 54 गेंदो में 1चौको व 1 छक्का के साथ  40 रन बनाया इसके अलावा गंगा शर्मा ने 52 गेंदो में 39 रन बनाया जिसमें 3 चौके शामिल है,उनका बखूबी साथ रिषिकेश सिंह  ने दिया जिन्होंने 27 गेंद में 24 रन 4 चौके के साथ बना कर दिया इसके अलावा अभय ने 8 गेंदो में 14 रन बनाकर और तौफीक ने 11 रन बनाया उधर कैमूर क्रिकेट एकेडमी की ओर से जीत के हीरो रहे गेंदबाजी में बांये हाथ के स्पिनर दिव्याशुं सिंह जिन्होंने 6ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट और आर्यन पटेल ने 2 ओवर में 11 रन खर्च करके 3 विकेट,कप्तान सूर्यांश ने 6 ओवर में 28 रन देकर 2 तथा अपुर्व मेहता व अभय ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार केसीए के दिव्याशुं सिंह को उनके बेहतरीन गेंदबाजी ( 3 विकेट ) के लिए जिला के वरीय और विज्जी ट्रॉफी खिलाड़ी आजाद खान ने प्रदान किया। मैच में अंपायरिंग भानू पटेल व अनुभव सिंह और ऑफलाइन स्कोरिंग सौरव कुमार तथा ऑनलाइन स्कोरिंग शशि सिंह ने किया।मैच के दौरान काफी संख्या मे दर्शक सहित,संघ के सचिव अजय कुमार सिंह पुर्व राज्यस्तरीय खिलाड़ी दिलीप पटेल, वसीम अली शुभम, उत्सव, प्रदीप,रोहित ,प्रियांशु,आमिर इकबाल, आदर्श मौजूद रहे। लीग का फाइनल मैच सोमवार को कैमूर क्रिकेट एकेडमी,भभुआ और विनर क्रिकेट क्लब,मोहनियां के बीच खेला जायेगा।

Related Articles

error: Content is protected !!