Home Bihar संत प्रेम भिक्षु क्रिकेट क्लब को 35 रनों से हराकर एलेवेन स्टार शिवहर जिला क्रिकेट लीग के फाइनल में

संत प्रेम भिक्षु क्रिकेट क्लब को 35 रनों से हराकर एलेवेन स्टार शिवहर जिला क्रिकेट लीग के फाइनल में

by Khelbihar.com

शिवहर : आज सुबह जगदीश नंदन सिंह मेमोरियल शिवहर जिला क्रिकेट लीग 2022-23 के पहले क्वालीफायर मैच में एलेवेन स्टार क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए । टीम की तरफ से अनुराग ने 34, कैप्टन मृत्युंजय ने 31 एवं अशफाक ने 23 रनों की पारी खेली। संत प्रेम भिक्षु क्रिकेट क्लब की तरफ से आलोक ने 3, राज कुमार यादव और अंकित राज ने 2 -2 विकेट लिया।

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी संत प्रेम क्रिकेट क्लब की शुरुआत काफी अच्छी हुई । दिपांशु और साहिल ने पहले विकेट के लिए 48 रनों जोङे । लेकिन बाद का कोई भी बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सका और एलेवेन स्टार टीम की घातक गेंदबाजी के सामने पूरी टीम 19.1 ओवर में 151रनों पर ढेर हो गयी । इस तरह से एलेवेन स्टार ने यह मैच 35 रनों से जीतकर सीधा फाइनल में प्रवेश कर गया। एलेवेन स्टार की ओर से गेंदबाज मृत्युंजय सिंह ने 4 और जहांगीर अशरफ ने 2 बल्लेबाजों को आउट किया।

आज की हार के बावजूद संत प्रेम भिक्षु क्रिकेट क्लब के पास फाइनल में जाने का एक और मौका होगा । कल खेले जाने वाले एलिमिनेटर मैच की विजेता से दूसरा क्वालीफायर मैच खेलने को मिलेगा । कल का मैच काफी महत्वपूर्ण है । कल एलिमिनेटर में राइजिंग स्टार और पिपराही क्रिकेट क्लब आपस में भिङेंगे । इनमें से जो टीम जितेगी वो 31 दिसंबर को संत प्रेम भिक्षु क्रिकेट क्लब से दूसरा क्वालीफायर मैच खेलेगी । एलेवेन स्टार सी सी के कैप्टन मृत्युंजय को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए आज के मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया ।

आज के मैच में स्टेट लेवल के अंपायर मनोज कुमार सिंह एवं जिला पैनल के अंपायर प्रिंस सिंह ने अंपायरिंग की ।
सचिव नवीन कुमार ने बताया कि आज के मैच के दौरान दर्शकों द्वारा व्हाट्स ऐप और मैसेज बॉक्स में भेजे गए जवाब के लक्की ड्रा के विजेता राकेश कुमार राऊत बने।संयुक्त सचिव प्रशांत कुमार प्रभाकर ने बताया कि आज का मैच लाइव किया गया । क्रिकेटर कमलेश ने पूरे मैच का लाइव प्रसारण किया, जिसे यूट्यूब पर जगदीश नंदन सिंह शिवहर जिला क्रिकेट लीग नाम से सर्च कर देखा जा सकता है।

मैच की ऑनलाइन स्कोरिंग पुष्प शेखर द्वारा की गयी। मैच की कमेंट्री सौरव एवं शिवम् झा द्वारा की गयी। मैच के दौरान बिहार क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष सह जगदीश नंदन सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री आशुतोष नंदन सिंह, श्री कौशल किशोर तिवारी, भूतपूर्व क्रिकेटर लोकनाथ मिश्रा, दिनेश कुमार उर्फ लोहा सिंह इत्यादि के अलावा हजारों की संख्या में दर्शक उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!