Home Bihar शिवहर जिला क्रिकेट लीग के रोमांचक एलिमिनेटर मैच में राइजिंग स्टार सीसी विजयी

शिवहर जिला क्रिकेट लीग के रोमांचक एलिमिनेटर मैच में राइजिंग स्टार सीसी विजयी

by Khelbihar.com
  •  रोमांचक एलिमिनेटर मैच में राइजिंग स्टार क्रिकेट क्लब ने‌ 17 रनों से पिपराही क्रिकेट क्लब को हराया।
  • कल दूसरे क्वालीफायर मैच में संत प्रेम भिक्षु क्रिकेट क्लब से होगा मुकाबला।

शिवहर : आज सुबह जगदीश नंदन सिंह मेमोरियल शिवहर जिला क्रिकेट लीग 2022-23 के एलिमिनेटर मैच में पिपराही क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और राइजिंग स्टार को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

राइजिंग स्टार क्रिकेट क्लब ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 131 रन बनाए। आकाश ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए । पिपराही क्रिकेट क्लब की तरफ से अखिलेश मिश्रा ने शानदार गेंदबाजी की । उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 23 रन देकर 4 खिलाङियों को आउट किया। राइजिंग स्टार को आज सुबह उस समय पहला झटका लगा जब टीम के कैप्टन एवं अहम बल्लेबाज शिवम् झा इंजर्ड होने के कारण टीम का हिस्सा नहीं बन सके । जिसका नुकसान टीम को बल्लेबाजी में उठाना पड़ा।

132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पिपराही क्रिकेट क्लब की शुरुआत अच्छी नही रही । पहले दो बल्लेबाज मात्र 13 रन पर गंवाने के बाद तिसरे विकेट के लिए मो इंतजार और सुभम सिंह के बीच 72 रनों की साझेदारी हुई और जब तिसरे विकेट के रूप में इंतजार आउट हुए, उस समय पिपराही टीम 11 ओवर में 85 रन बना चुकी थी । इंतजार 3 छक्के और 6 चौके की मदद से 47 रन बना कर आउट हुए । आगे बचे हुए 9 ओवरों में पिपराही को मात्र 47 रन बनाने थे, जबकि 7 विकेट शेष बचे थे ।

यहां से राइजिंग स्टार के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पिपराही क्रिकेट क्लब को 114 पर हीं रोक दिया और पिपराही क्रिकेट क्लब यह मैच 17 रनों से हारकर इस लीग से बाहर हो गई । राइजिंग स्टार क्रिकेट क्लब की तरफ से शिवम्, सुधीर ओझा, कुश और रवि रंजन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम की जीत को सुनिश्चित किया । अब टीम के पास फाइनल में जाने का एक और मौका होगा ।

कल खेले जाने वाले दूसरे क्वालीफायर मैच में संत प्रेम भिक्षु क्रिकेट क्लब से राइजिंग स्टार का मैच होगा । कल का मैच काफी महत्वपूर्ण है । कल खेले जाने वाले दूसरे क्वालीफायर में जो टीम जितेगी वो 2 जनवरी को एलेवेन स्टार के साथ इस जिला क्रिकेट लीग का फाइनल मुकाबला खेलेगी । आज के मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले पिपराही क्रिकेट क्लब के तेज गेंदबाज अखिलेश मिश्रा को आज के मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया ।

सचिव नवीन कुमार ने बताया कि आज के मैच के दौरान दर्शकों द्वारा व्हाट्स ऐप और मैसेज बॉक्स में भेजे गए जवाब के लक्की ड्रा के विजेता मुन्ना बने।संयुक्त सचिव प्रशांत कुमार प्रभाकर ने बताया कि आज का मैच लाइव किया गया । क्रिकेटर पुष्प शेखर ने पूरे मैच का लाइव प्रसारण किया, जिसे यूट्यूब पर जगदीश नंदन सिंह शिवहर जिला क्रिकेट लीग नाम से सर्च कर देखा जा सकता है।

मैच की ऑनलाइन स्कोरिंग पुष्प शेखर द्वारा की गयी। मैच की कमेंट्री सौरव एवं शिवम् झा द्वारा की गयी। मैच के दौरान नवाब हाई स्कूल मैदान में हजारों की संख्या में दर्शक उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!