Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET ईशान किशन के ख़राब प्रदर्शन पर गौतम गंभीर की नसिहत,स्ट्राइक रोटेट करना सीखे ईशान

ईशान किशन के ख़राब प्रदर्शन पर गौतम गंभीर की नसिहत,स्ट्राइक रोटेट करना सीखे ईशान

by Khelbihar.com

पटना : भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इशान किशन (Ishan Kishan) के हालिया प्रदर्शन पर हैरानी जताई है. गंभीर की यह टिप्पणी न्यूजीलैंड के खिलाफ लखनऊ में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले के बाद आई है।इस मुकाबले में इशान ने 32 गेंदों का सामना किया और महज 19 रन बनाये . सभी ने सोचा था कि बांग्लादेश के खिलाफ उनके दोहरे शतक के बाद उनका ग्राफ बढ़ेगा।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गंभीर ने कहा कि युवा भारतीय बल्लेबाजों को हमेशा बड़े छक्के लगाने की कोशिश करने के बजाय मुश्किल परिस्थितियों में स्ट्राइक रोटेट करना सीखने की जरूरत है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इन युवा खिलाड़ियों को जल्दी से सीखने की जरूरत है कि स्ट्राइक रोटेट कैसे करें क्योंकि इस तरह के विकेट पर मैदान पर उतरकर बड़े छक्के लगाना आसान नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि वह किशन के प्रदर्शन से हैरान हैं क्योंकि सभी ने सोचा था कि वह दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने दोहरे शतक के बाद आगे बढ़ेंगे। दोहरा शतक जड़ने के बाद बांग्लादेश में उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसे देखते हुए यह हैरानी भरा है। वह इसके बाद संघर्ष करते रहे हैं, सभी को लगा कि जिस तरह की पारी उन्होंने खेली है उससे उनका ग्राफ बढ़ेगा।

भारतीय बल्लेबाजी इकाई स्पिन के खिलाफ जूझ रही है और यह तब स्पष्ट हो गया था जब किशन लखनऊ में माइकल ब्रेसवेल का सामना कर रहे थे। बल्लेबाजी इकाई के रूप में भारतीय इकाई स्पिन के खिलाफ संघर्ष कर रही है। स्पिनरों के लिए भी पर्याप्त मदद थी। यह काफी हद तक स्पष्ट था जब इशान किशन के खिलाफ माइकल ब्रेसवेल ने इशान किशन को आउट किया।

Related Articles