Home Bihar साउथ एशिया स्काय चैंपियनशिप में बिहार के तीनों खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड मेडल

साउथ एशिया स्काय चैंपियनशिप में बिहार के तीनों खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड मेडल

by Khelbihar.com

काठमांडु: नेपाल में इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ स्काय और स्काय फेडरेशन ऑफ नेपाल द्वारा 7th साउथ एशिया स्काय चैंपियनशिप 2023 जिसका सुभारंभ 3 फरवरी को हुआ था इसमें बिहार के तीन खिलारी सक्षम सुजीत पाण्डेय, अंकुश कुमार सिंह, अभिषेक कुमार सामिल हुए थे । तीनों ही खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल जीतकर बिहार के साथ साथ देश का नाम रौशन किया है। उक्त जानकारी बिहार के कोच प्रदीप कुमार ठाकुर ने दी।

श्री प्रदीप ने बताया कि स्काय का सुभारम्भ मैने सिवान जिले के बीडीएस पब्लिक स्कूल से प्रारंभ किया था। आज मुझे खुशी है कि बिहार के जिन खिलारियो का चयन स्काय फेडरेशन ऑफ इंडिया ने परफॉर्मेंस के आधार पर किया था वह तीनो ही बीडीएस पब्लिक स्कूल के छात्र हैं जिसमें सक्षम और अंकुश सिवान के तथा अभिषेक गोपालगंज के हैं। तीनों ही खिलाड़ी अंडर एटिन में खेल रहे हैं।

स्काय एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव संजीव कुमार अध्यक्ष सुमीत कुमार श्रीवास्तव उपाध्यक्ष रितेश कुमार ने संयुक्त बयान में बताया कि इन तीनों खिलाडियों के जीत में बीडीएस पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर अनुप तिवारी का सराहनीय सहयोग रहा है तीनों ही खिलाड़ी अब बिहार स्काय मार्शल आर्ट के रोल मॉडल बन गए हैं। अब तक राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ट्राई नेशन स्काय चैंपियनशिप और 7th साउथ एशिया स्काय चैंपियनशिप में गोल्ड जीत चुके हैं।

कोच प्रदीप कुमार ठाकुर ने बताया कि अबतक बिहार में इस खेल में लगभग 70 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मेडल बिहार जीत चुका है। अगर बिहार सरकार आवश्यक सहयोग करे तो बिहार में इस खेल को और व्यापक किया जा सकता है। सचिव संजीव कुमार ने कहा कि जल्दी ही यह खेल ओलंपिक खेलों में शामिल होनेवाला है क्योंकि लगभग 60 देशों में यह खेल खेला जा रहा है।

इस शानदार जीत के लिए पटना नगर निगम की महापौर सीता साहू, माननीय विधायक नितिन नवीन बांकीपुर विधायक कुंभरार अरूण कुमार सिन्हा, स्काय एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव संजीव कुमार अध्यक्ष सुमीत कुमार श्रीवास्तव उपाध्यक्ष रितेश कुमार , बीडीएस पब्लिक स्कूल मदारपुर के डायरेक्टर अनुप तिवारी ने सक्षम सुजीत पाण्डेय, अभिषेक कुमार और अंकुश कुमार सिंह के साथ साथ कोच प्रदीप कुमार ठाकुर को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी।

Related Articles

error: Content is protected !!