Home Bihar बीसीए अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में मुजफ्फरपुर,पूर्णिया,दरभंगा,भोजपुर व जहानाबाद विजयी

बीसीए अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में मुजफ्फरपुर,पूर्णिया,दरभंगा,भोजपुर व जहानाबाद विजयी

by Khelbihar.com
पटना: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में चल रहे अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में मुजफ्फरपुर ने खगड़िया को, पूर्णिया ने किशनगंज को, दरभंगा ने मधुबनी को, भोजपुर ने रोहतास को और जहानाबाद ने शेखपुरा को हराया।

 

सेंट्रल ज़ोन: मुजफ्फरपुर वनाम खगड़िया

बेगूसराय बरौनी रिफायनरी मैदान में आयोजित अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट  में आज मुजफ्फरपुर और खगड़िया के बीच खेला गया जिसका विधिवत उद्घाटन भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एवं विधायक कुंदन कुमार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस मैच को मुजफ्फरपुर ने आठ विकेट से जीता। मुजफ्फरपुर  ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।  खगड़िया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में विकेट खोकर 240 रन बनाए। जिसमें  खगड़िया की ओर से प्रमुख रूप से  हर्षित आनंद के नाबाद 102 रन , प्रतीक भानु ने 59 रन का योगदान दिया।  मुजफ्फरपुर की ओर से  देवांश ठाकुर ने विकेट प्राप्त किया और सरफराज रिजवी ने विकेट प्राप्त किया।

जवाब में उतरी मुजफ्फरपुर की टीम 41 ओवर में विकेट खोकर निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर लिया । मुजफ्फरपुर की ओर से चिरंजीवी ठाकुर ने नवाद शतक लगाते हुए 120 रनों की पारी खेली और वही आदित्य प्रियांशु में 61 रन बनाए । खगड़िया की ओर से कुंदन निषाद और सुमित ने एक एक विकेट लिए।  मुजफ्फरपुर के चिरंजीवी ठाकुर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया

ईस्ट ज़ोन: पूर्णिया वनाम किशनगंज

गुलाब बाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में चल रहे बिहार क्रिकेट एसोसिएशन अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट  में पूर्णिया बनाम किशनगंज के बीच मैच खेला गया। टॉस जीतकर पूर्णिया ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। पूर्णिया ने सभी विकेट खोकर 220 रन बनाया। पूर्णिया की तरफ से शिशिर साकेत ने 72 गेंद पर 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 94 रन और वाचस्पति ने 56 गेंद खेलकर 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 47 रन बनाया जबकि किशनगंज की तरफ से अभिषेक ने 7.2 ओवर में 1 मेडन की मदद से 39 रन देकर 4 विकेट और दिव्यांश जैन ने 6 ओवर में 49 रन देकर 3 विकेट प्राप्त किया। 221 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए किशनगंज की पूरी टीम महज 95 रन पर ही ढेर हो गई और यह मैच पूर्णिया ने 125 रन से जीत लिया।

किशनगंज के तरफ से जुल्फिकार नैने ने 49 गेंद खेलकर 1 चौके की मदद से 20 रन और विक्रम कुमार श्रीवास्तव ने 45 गेंद खेलकर 3 चौके की मदद से  16 रन बनाए जबकि पूर्णिया की तरफ से राज सिंह नवीन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए ने 6.4 ओवर में 1 मेडन की मदद से 12 रन देकर 4 विकेट और विजय कुमार ने 9 ओवर में 2 मेडन की मदद से 13 रन देकर 3 विकेट प्राप्त किया।पूर्णिया के शिशिर साकेत को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मिथिला जोन: दरभंगा वनाम मधुबनी

दरभंगा। मिथिला जोन के चौथे मैच में  दरभंगा ने मधुबनी को विकेट से पराजित कर दिया।नेहरू स्टेडियम लहेरियासराय में बुधवार को खेले गए एकदिवसीय मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेवाजी करने उतरी मधुबनी की टीम  निर्धारित 50 ओवरों के मैच में 49.5 ओवरों में 209 रनों पर ऑल आउट हो गयी। मधुबनी के बल्लेवाज संजय यादव ने 72 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 56 रन बनाएइसके अलावा आयुष आनंद ने 38, उत्कर्ष एवं आदर्श ने 27-27, आदित्य राज एवं आदित्य आर्यन ने 10-10 रन बनाए। दरभंगा के गेंदबाज सुभाष चंद्र ने 3, अनुरागमयंक एवं राजेश रंजन ने 2-2 विकेट लिएजबकि एक बल्लेवाज रन आउट हो गया।

जवाब में खेलने उतरी दरभंगा की टीम 42.5 ओवरों में स्कोर अप कर आठ विकेट से मैच जीत गयी। दरभंगा के विकेटकीपर बल्लेवाज आयुष लोहरुका ने धैर्यपूर्ण बल्लेवाजी करते हुए 70 गेंदों में चौकों की मदद से नाबाद 62 रन बनाए। इसके अलावा ओपनर बल्लेवाज सह कप्तान  त्रिपुरारी केशव ने 55, मो.फिरोज ने 42, अलतमिश ने नाबाद 39 बनाए। मधुबनी के एक मात्र सफल गेंदवाज अरुण कुमार पासवान ने दो विकेट लिए। “मैन ऑफ दी मैच” दरभंगा के विकेटकीपर बल्लेवाज आयुष लोहरुका चुने गए।

शाहबाद ज़ोन: भोजपुर वनाम रोहतास

भभुआ. शाहाबाद जोन में भोजपुर ने अपने दुसरे मैच में रोहतास को 92 रन से हरा दिया. रोहतास की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया,पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर के मैच में भोजपुर ने 49.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 271 रन बनाए.भोजपुर की ओर से मध्यक्रम बल्लेबाज परमजीत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 83 गेंदो में 64 रन बनाए और सागर तिवारी ने भी 75 गेंदो में 54 रनो की पारी खेली,इसके अलावा ह्रदयानंद 46 रन,अंकित राज ने 28 और अंकित सिंह ने 19 और आशुतोष ने तेज 17 रनों का योगदान अपनी टीम को दिया .रोहतास की ओर से गेंदबाजी करते हुए गोल्डी ने 41 पर 3,सौरव ने 41अंशु ने 33 और तरुण ने 41पर 2-2 तथा अंकित ने एक विकेट हासिल किया।

भोजपुर के दिये लक्ष्य का पीछा करने उतरे रोहतास के ओपनर बैटरों ने सधी शुरुआत करते हुए अर्धशतकीय साझेदारी किया लेकिन दोनों बल्लेबाजों के आऊट होने के बाद नियमित अंतराल पर भोजपुर डीसीए के स्पिनरों के सामने विकेट खोते रहे और पुरी टीम 46.1 ओवर में सभी विकेट गंवा कर 179 रन पर ढ़ेर हो गई रोहतास की ओर से बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक रन सौरव ने 70 गेंद में 4 चौको व 1 छक्के के साथ 46 रन,राहुल ने 57 गेंद में 5 चौको के साथ 45 रन,अंकित ने 44गेंद में 24 रन और परामर्श ने 22 रनों का योगदान दिया.भोजपुर डीसीए की ओर से गेंदबाजी करते हुए परमजीत ने 33 पर 5 विकेट,समरेश ने 49 पर 2 विकेट,अंकित और ह्रदयानंद ने 1-1 विकेट हासिल किया.मैच में गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करनेवाले भोजपुर डीसीए के परमजीत को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।  

पटलिपुत्र ज़ोन: जहानाबाद वनाम शेखपुरा

पटना:  पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में हो रहे सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट जहानाबाद ने शेखपुरा को 7 विकटों से पराजित किया ।

टॉस जीतकर शेखपुरा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला कियापहले करते हुए शेखपुरा की पूरी टीम ने  शिवराज (3 विकेट )कुमार श्रेय (3 विकेट ) और कप्तान गौतम भागवत (2 विकेट ) के घातक गेंदबाजी के सामने 45.3 ओवरों में सिर्फ 181 रन बना के ऑल आउट हो गई ।शेखपुरा के तरफ से जितिन ने 52 , अमरजीत और चंदन ने 25,25 रन का योगदान दिया ।

182 रन का पीछा करने उतरी जहानाबाद ने मात्र 37.1 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पे लक्ष्य को हासिल कर लिया ज़हानाबाद के तरफ से इन्फॉर्म बल्लेबाज दिशांत मिश्रा ने बेहतरीन 73 रनो का योगदान दिया । इनके अलावा हिमांशु शर्मा ने भी बेहतरीन अर्धशतक (61*) जड़ा और अपने टीम को आसानी से जीत दिला दिया । शेखपुरा की ओर से सूरज ने दो और जतिन ने एक विकेट लिए। दिशांत मिश्रा लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया ।

Related Articles

error: Content is protected !!