Home Bihar बीसीए अंतर जिला क्रिकेट के सुपर लीग में अपने जोन से पटना,सिवान ने बनाया जगह,औरंगाबाद ,और पूर्णिया भी जीता

बीसीए अंतर जिला क्रिकेट के सुपर लीग में अपने जोन से पटना,सिवान ने बनाया जगह,औरंगाबाद ,और पूर्णिया भी जीता

by Khelbihar.com

पटना: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में चल रहे अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में पाटलीपुत्र और वेस्ट ज़ोन का लीग मैच आज समाप्त हो गया। पाटलीपुत्र ज़ोन में पटना अपने तीनों मैच जीतकर सुपर लीग में प्रवेश किया,  जबकि वेस्ट ज़ोन के मैच में सीवान और गोपालगंज ने दो दो मैच जीते, मगर रन रेट के आधार पर सीवान को सुपर लीग में प्रवेश मिल गया। सुपर लीग का आयोजन होली के बाद किया जाएगा। सुपर लीग के सभी मैच तीन दिवशीय होंगे। लीग मैच के अन्य मुक़ाबले औरंगाबाद ए रोहतास को तो पुर्णिया ने अररिया को हराया।

पाटलीपुत्र ज़ोन: पटना वनाम अरवल।

पटना। शशीम राठौर (64 रनपांच विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन के साथ आशीष (53 रन),बाबुल कुमार (65 रन),आकाश राज (52 रन) और विवेक कुमार (52 रन) के अर्धशतकों की मदद से पटना ने अरवल को रन से रौंद कर बीसीए सीनियर अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर लीग में प्रवेश किया। पटना ने पाटलिपुत्र जोन में अपने तीनों मुकाबले जीते। इस जोन में वैशालीअरवल और सारण की टीमों ने 1-1 मुकाबले में जीत हासिल की।

पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में सोमवार को खेले गए पाटलिपुत्र जोन के आखिरी लीग मुकाबले में टॉस पटना के कप्तान आकाश राज ने जीता। पटना की ओर से कुल पांच बल्लेबाजों आशीष कुमारशशीम राठौरबाबुल कुमारआकाश राज और विवेक कुमार ने अर्धशतक जमाये और निर्धारित 50 ओवर में टीम का स्कोर 7 विकेट पर 358 रन पहुंचाया।

पटना की ओर से आशीष कुमार ने 78 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 53, शशीम राठौर ने 41 गेंदों में 8 चौका व 3 छक्का की मदद से 64, बाबुल कुमार ने 52 गेंदों में 6 चौका व 1 छक्का की मदद से 65,आकाश राज ने 54 गेंद में 4 चौका की मदद से 52, कुमार रजनीश ने 28 गेंद में 5 चौका की मदद से 35, विवेक कुमार ने 24 गेंद में 6 चौका व 3 छक्का की मदद से 52, सूरज कश्यप ने नाबाद 19 रन बनाये। अरवल की ओर से पंकज कुमार ने 81 रन देकर 3, आदित्य आनंद ने 4 रन देकर 1, राजू यादव ने 61 रन देकर 2 विकेट चटकाये।

जवाब में अरवल की टीम पटना की गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे 38.1 ओवर में 140 रन पर ऑल आउट हो गई। अरवल की ओर से रितिक राजेश ने 41 गेंद में 4 चौका की मदद से 30,दीपेश कुमार गुप्ता ने 31 गेंद में 3 चौका की मदद से 18, आदित्य कुमार ने 25, पंकज कुमार ने 17, शानू कुमार ने नाबाद 24 रन बनाये।पटना की ओर से शशीम राठौर ने पांच,सूरज कश्यप ने 3,विवेक कुमार और अभिजीत साकेत ने 1-1 विकेट चटकाये।

 वेस्ट ज़ोन: सीवान , गोपालगंज को 101 रनों से हराया।

सोनपुर: वेस्ट ज़ोन के अंतिम लीग मुक़ाबले में सीवान ने गोपालगंज को 101 रनों से हराकर सुपर लीग में प्रवेश किया। गोपालगंज ने टॉस जीतकर सीवान को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। सीवान  की टीम 45 ओवर में 220 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। सीवान की ओर से पवन कुमार ने 63 रन, इमरान नज़ीर ने 39 और मो कैफी ने 26 रन, अशरफ ने 12 रन और फहीम अनवर 10  रनों का योगदान दिया। गोपालगंज की ओर से सचिन ने 3 विकेट, आमोद यादव ने दो विकेट, अनुज राज, प्रशांत सिंह और राहुल ने एक एक विकेट लिया।

जवाब में उतरी गोपालगंज की टीम 30.1 ओवर में 119 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। गोपालगंज की ओर से प्रशांत सिंह ने 32 रन, प्रशांत श्रीवास्तवा ने 21 रन और रवि कुमार शर्मा ने 19 रनों का योगदान दिया। सीवान की ओर से सब्बीर खान ने 3 विकेट, तारीक जमील और मनीष गिरि ने 2-2 विकेट लिया। पवन कुमार को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

शाहाबाद ज़ोन:

भभुआ। शाहाबाद जोन के जगजीवन स्टेडियम में औरंगाबाद ने रोहतास को 163 रन के विशाल अंतर से हरा दिया।  औरंगाबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए करन के शानदार शतक, विपिन सौरभ की आतिशी अर्धशतकीय पारी और रविंद्र सिंह की धैर्यपूर्वक अर्धशतक के बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 312 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। रोहतास की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए सौरव और गौतम ने 4-4 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रोहतास की शुरुआत बेहद खराब रही जब उसके 4 बल्लेबाज 26 रन पर पवैलियन लौट गये लेकिन तरूण,सागर और रितिक ने थोड़ा संघर्ष करते हुए टीम को कुछ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया और हार के अंतर को कम करने में कामयाब रहे.

रोहतास की टीम 26.4 ओवर में 149 रन पर ऑल आऊट हो गईजिसमें सर्वाधिक रन सागर तिवारी ने  28 रन बनाया।  रितिक ने 29 रन,तरुण ने 28 रन,अंशु ने 16 और गोल्डी ने 10 रन का योगदान अपनी टीम को दिया। औरंगाबाद की ओर से सफल गेंदबाज रहे अंकुश ने 3 विकेट,करन और दिव्यांश ने 2-2 विकेट तथा विवेक ने 1 विकेट हासिल किया। मैच में औरंगाबाद डीसीए के करन राज को उनके शानदार शतक और 2 विकेट के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

 ईस्ट ज़ोन: पुर्णिया ने अररिया को हराया

पूर्णिया: गुलाबबाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में सीमांचल जोन के मैच में आज पुर्णिया ने रोमांचक मुक़ाबले में अररिया को हरा दिया।अररिया ने टॉस जीतकर पहले  बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 49.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 168 रन बनाए।अररिया की तरफ से राजा बाबू ने 50 रन और असफाक ने 30 रन बनाए।  जबकि पूर्णिया की तरफ से वाचस्पति ने 3 विकेट,आकिब रजा और राज सिंह नवीन ने 2-2  विकेट प्राप्त किया।

169 रन का पीछा करने उतरी पूर्णिया की  टीम रोमांचक मुकाबले में 1 विकेट से जीती। इससे पहले 169 रन का पीछा करते हुए पूर्णिया के टॉप ऑर्डर्स एक बार फिर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। आज पूर्णिया की बिखरी हुई टीम को अनुरंजन के रूप में सहारा मिला जिसने नाबाद 37 रन का योगदान देकर पूर्णिया को जीत दिलाई। पूर्णिया की तरफ से अनुरंजन ने 65 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 37 रन और आकिब रजारितिक राज साह तथा नील शेखर ने 1919 रन का योगदान दिया। अररिया की तरफ से श्रवण कुमार ने 10 ओवर में दो मेडन के साथ 28 रन देकर तीन विकेट और जयलाल मुर्मू ने 6 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए।अनुरंजन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Related Articles

error: Content is protected !!