Home Bihar जूनियर विश्व कप कबड्डी के स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी सागर कुमार किया जाएगा स्वागत

जूनियर विश्व कप कबड्डी के स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी सागर कुमार किया जाएगा स्वागत

by Khelbihar.com

पटना : जूनियर विश्व कप कबड्डी का स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी सागर कुमार का घर लौटने पर होगा शानदार स्वागत
भारतीय कबड्डी टीम ने मेजबान ईरान को हराकर जूनियर कबड्डी विश्वकप जीत लिया है। स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम में बिहार के पटना जिला के बख्तियारपुर प्रखंड के रूपस मरुआही गांव के सागर कुमार खिलाड़ी के रूप मे शामिल थे। सागर कुमार मंगलवार को अपनी मातृभूमि पर लौट रहे हैं।

यह जानकारी देते हुए बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय सिंह ने बताया कि सागर कुमार मंगलवार को शाम चार बजे पटना एयरपोर्ट पर उतरेंगे। उनके स्वागत की जोरदार तैयारी की गई है। पटना एयरपोर्ट पर उनकी आगवानी के लिए बिहार राज्य कबड्डी संघ के पदाधिकारी, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रवींद्र शंकरण समेत ढेर सारे कबड्डी प्रेमी मौजूद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि पटना से वे सीधे अपने गांव रूपस मरुआही जायेंगे। उनके गांव मरुआही में जश्न का माहौल है और उनके स्वागत की जोरदार तैयारी की जायेगी। उनके स्वागत के लिए स्वागत रैली निकाली जायेगी। सागर कुमार के स्वागत के लिए मरुआही से लोग जगदम्बा स्थान पहुंचेंगे।

ईरान में विश्वकप का यह दूसरा संस्करण था और भारतीय टीम पहली बार भाग ले रही थी। शनिवार को खेले गए फाइनल में टीम इंडिया ने मेजबान ईरान को 41-33 के अंतर से पराजित किया। सागर कुमार ने इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाते हुए अपनी टीम को विजयी दिलाई है

Related Articles

error: Content is protected !!